CWC Meeting Today

CWC Meeting : आज दिल्ली में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बड़ी बैठक, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर..

CWC Meeting Today: आज की बैठक में अध्यक्ष के चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव-2024 की तैयारियों पर चर्चा की गई।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2023 / 08:41 PM IST, Published Date : December 21, 2023/8:41 pm IST

CWC Meeting Today : नई दिल्ली। आज राजधानी दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बड़ी बैठक हुई। आज की बैठक में अध्यक्ष के चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव-2024 की तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में चुनाव की तैयारियों और ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों साथ मिलकर कैसे आगे बढ़ा जाए, इसपर बात पर भी चर्चा हुई। इस बैठक की अध्यक्षता मल्लिकार्जुन खरगे ने की जिसमें CPP चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत वर्किंग कमेटी के सदस्य शामिल हुए।

read more : साय मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण कल ! राजभवन में तैयारी शुरू, 7 मंत्री ले सकते हैं शपथ 

ये प्रस्ताव हुए पास

CWC की यह बैठक संसद के दोनों सदनों से INDIA के 143 सांसदों के निलंबन की कड़े शब्दों में निंदा करती है। ये सांसद सिर्फ़ यह मांग कर रहे थे कि गृहमंत्री लोकसभा में 13 दिसंबर 2023 को हुई ख़तरनाक घटनाओं और दो आरोपियों को सदन में प्रवेश दिलवाने वाले मैसूर के भाजपा सांसद की भूमिका पर बयान दें, जिनके कारण सुरक्षा में गंभीर चूक हुई। सांसदों का निलंबन यह सुनिश्चित करने के लिए भी किया गया कि विपक्ष मोदी सरकार को चुनौती देने के लिए मौजूद नहीं रहे। बड़े पैमाने पर सांसदों के निलंबन के बाद तीन कठोर आपराधिक कानून बिल पास करवाए जा रहे हैं।

CWC की यह बैठक आगामी लोकसभा चुनाव लडने के लिए जल्द से जल्द पूरी तरह से तैयार होने का दृढ़ संकल्प व्यक्त करती है – एक पार्टी के रूप में भी और INDIA ग्रुप के सदस्य के रूप में भी। हम उस दृढ़ संकल्प को भी दोहराते हैं कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस INDIA ग्रुप को भाजपा और उसके सहयोगियों के ख़िलाफ़ एक प्रभावी ढाल और ताक़त बनाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी।

CWC की यह बैठक इस बात की सराहना करती है कि लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अब से ठीक एक सप्ताह बाद हमारे स्थापना दिवस पर नागपुर में आयोजित होने वाली ‘हैं तैयार हम’ रैली इस लिहाज़ से एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है। कांग्रेस अध्यक्ष राज्यों की अलग-अलग समीक्षा बैठक कर रहे हैं जिससे तैयारियों को दिशा मिल रही है। इसके अलावा, CWC व्यापक जन भागीदारी के माध्यम से पार्टी की वित्तीय स्थिति को मज़बूत करने के लिए शुरू किए गए नए अभियान का स्वागत करती है। प्रत्येक CWC सदस्य सुनिश्चित करेंगे कि यह लगातार आगे बढ़ता रहे।

आर्थिक असमानताएं बढ़ती जा रही हैं, आवश्यक वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं और नौकरियों का अकाल युवाओं के मन में भारी बोझ बन गया है। प्रधानमंत्री के दावों और हक़ीक़त में ज़मीन आसमान का फ़र्क है। सामाजिक ध्रुवीकरण की समस्या गहराती जा रही है और इसे चुनावी लाभ के लिए जानबूझकर ख़तरनाक ढंग से प्रोत्साहित किया जा रहा है। लोकतंत्र ख़तरे में है और संविधान के तहत नागरिकों को जो स्वतंत्रता मिली हुई है, उनपर आक्रमण हो रहे हैं। आज ये सब कुछ दांव पर है।

CWC हमारे विशाल संगठन के सभी सदस्यों से आशा और विश्वास के साथ एकजुट होने और चुनाव अभियान में समर्पण और अनुशासन के साथ ख़ुद को पूरी तरह से झोंक देने का आह्वान करती है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp