big relief After petrol and diesel prices now prices of these things also decreased

पेट्रोल-डीजल के बाद अब इन चीजों के भी घटे दाम

petrol and diesel prices : मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद देशवासियों को एक और राहत प्रदान की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : May 22, 2022/6:01 pm IST

petrol and diesel prices मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद देशवासियों को एक और राहत प्रदान की है। इससे लोगों को काफी फायदा होने वाला है। उनकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। दरअसल, सरकार ने स्टील इंडस्ट्री के उपयोग किए लाए जाने वाले कोकिंग कोल और फेरोनिकल सहित कुछ कच्चे माल के आयात पर सीमा शुल्क माफ कर दिया है।

read more : पिंक बिकिनी में Rhea Kapoor ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, बोल्ड अंदाज देख फैंस के छूटे पसीने 

फेरोनिकल, कोकिंग कोल, पीसीआई कोयले पर आयात शुल्क 2.5 प्रतिशत से घटा दिया गया है, जबकि कोक और सेमी-कोक पर शुल्क 5 प्रतिशत से घटाकर ‘शून्य’ कर दिया गया है। नाप्था पर आयात शुल्क 2.5 फीसदी से घटाकर 1 फीसदी कर दिया गया है, वहीं प्रोपलीन ऑक्साइड पर शुल्क आधा कर 2.5 फीसदी कर दिया गया है। विनाइल क्लोराइड के पॉलिमर पर आयात शुल्क वर्तमान में 10 प्रतिशत से घटाकर 7.5 प्रतिशत कर दिया गया है।

read more : NASA के वैज्ञानिक का दावा, 200 सालों में दूसरे ग्रहों पर रहने लगेगा इंसान 

petrol and diesel prices यह एक ऐसा कदम है जिससे घरेलू उद्योग की लागत कम होगी और कीमतें कम होंगी। एक अधिसूचना के अनुसार, घरेलू उपलब्धता बढ़ाने के लिए लौह अयस्क के निर्यात पर शुल्क 50 प्रतिशत तक और कुछ स्टील इंटरमीडियरीज को 15 प्रतिशत तक बढ़ा दिया गया है। ड्यूटी में बदलाव आज यानी रविवार से प्रभावी हो गई है।

read more :  ‘गुत्थी’ के इस स्टाइलिश अवतार को देखकर छूटी लोगों की हंसी 

 

 
Flowers