अशोक चव्हाण के शामिल होने से भाजपा भी आदर्श सोसाइटी घोटाले का हिस्सा बन गई है: उद्धव ठाकरे |

अशोक चव्हाण के शामिल होने से भाजपा भी आदर्श सोसाइटी घोटाले का हिस्सा बन गई है: उद्धव ठाकरे

अशोक चव्हाण के शामिल होने से भाजपा भी आदर्श सोसाइटी घोटाले का हिस्सा बन गई है: उद्धव ठाकरे

:   Modified Date:  April 24, 2024 / 03:34 PM IST, Published Date : April 24, 2024/3:34 pm IST

छत्रपति संभाजीनगर, 24 अप्रैल (भाषा) शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस के पूर्व नेता अशोक चव्हाण को पार्टी में शामिल करके सत्तारूढ़ पार्टी भी अब करोड़ों रुपये के आदर्श हाउसिंग सोसाइटी घोटाले का हिस्सा बन गई है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहले भाजपा यह कहकर चव्हाण पर निशाना साधती थी कि आदर्श घोटाले में शहीदों के परिवारों को बेवकूफ बनाया गया लेकिन अब वही पार्टी उन्हें बेवकूफ बनाने में लगी हुई है।

ठाकरे ने महाराष्ट्र के नांदेड में संवाददाताओं से यह बात कही। वह नांदेड़ लोकसभा क्षेत्र से महा विकास आघाडी (एमवीए) के उम्मीदवार वसंत चव्हाण के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण आदर्श हाउसिंग सोसाइटी घोटाले में आरोपी हैं। आरोप हैं कि दक्षिण मुंबई में 31 मंजिला पॉश इमारत का निर्माण रक्षा मंत्रालय की जमीन पर बिना आवश्यक मंजूरी के किया गया था।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 2014 में मामले से चव्हाण का नाम हटाने की दलील दी थी लेकिन विशेष सीबीआई अदालत और बाद में 2015 में बंबई उच्च न्यायालय ने इसे खारिज कर दिया था। यह मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है।

चव्हाण इस साल फरवरी में भाजपा में शामिल हुए थे और पार्टी उम्मीदवार के तौर पर राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए। सत्तारूढ़ दल में शामिल होने के समय चव्हाण ने आदर्श मामले को ‘‘राजनीतिक दुर्घटना’’ करार दिया था और कहा कि वह इसे ‘‘कोई मुद्दा’’ ही नहीं मानते।

भाषा शोभना अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)