Bridal virginity test on honeymoon IN Rajasthan 

ये कैसा रस्म: बेडशीट पर खून नहीं, मतलब दुल्हन कुंआरी नहीं…सुहागरात पर वर्जिनिटी टेस्ट के नाम पर कैसे-कैसे घिनौना खेल

Bridal virginity test on honeymoon : देश में शादी के नाम पर कई ऐसे रीति-रिवाज और रस्म बने हैं.. जो दुल्हन के लिए जी का जंजाल बन चुके हैं।

Edited By: , June 25, 2022 / 06:50 PM IST

Bridal virginity test on honeymoon : देश में शादी के नाम पर कई ऐसे रीति-रिवाज और रस्म बने हैं.. जो दुल्हन के लिए जी का जंजाल बन चुके हैं। उनके लिए मौत की सैया बन चुकी हैं। रस्मों के नाम पर घिनौना खेल खेला जा रहा है। जिससे नई नवेली दुल्हन की जिंदगी नर्क हो जा रही है। उसके इज्जत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जी हां, सुनने में आपको अजीब जरूर लग रहा होगा पर ये सब  भारत के राज्य राजस्थान में हो रहा है। रस्मों के नााम पर घिनौना खेल फल-फूल रहा है।

यहां शादी करना व्यापार सरीखे हो गया है। नई नवेली दुल्हन काे वर्जिनिटी टेस्ट से गुजरना पड़ता है। इस टेस्ट को वहां पर कुकड़ी की रस्म कहते हैं। सुहागरात पर चादर पर मिले खून के धब्बों से तय होता है दुल्हन वर्जिन है या नहीं। यदि चादर साफ सुथरी हो, तो दुल्हन के चरित्र पर कई आरोप मढ़ दिए जाते हैं। उन्हें मौत से खौफनाक सजा दी जाती है। यहां तक कि घर की महिलाओं के सामने ससुर-जेठ दुल्हन के कपड़े उतारकर पीटते हैं। दुष्कर्म करते हैं।

Bride Pregnant Before Wedding

marriage ceremony pandal collapses:

यह भी पढ़ें : Male contraceptive: बिना कंडोम और नसबंदी के परिवार नियोजन कर सकते हैं पुरुष, सिर्फ करना होगा ये काम 

भीलवाड़ा  की रहने वाली एक युवती ने बताया कि शादी के बाद वह वर्जिनिटी टेस्ट में फेल हो गई। इसके बाद पति, सास-ससुर, जेठ-जेठानी ने बेरहमी से पीटा। सारे कपड़े फाड़ दिए और ससुर के सामने लाया गया। मेरे प्राइवेट पार्ट में मिर्च डाल दी गई। किसी तरह से जान बचाकर अपने घर पहुंची।

राजस्थान की ही सोनी ने बताया कि ससुराल में पहली बार अपने कमरे में जा रही थी। गेट के बाहर ही मेरी बुआ, चाची, मामी, सास, ननद और काकी सास खड़ी थीं। मुझे रोका और पूछा-ब्लेड, कैंची, नुकीली चीज या नेल पॉलिश तो नहीं है? मुझे समझ नहीं आया ये सवाल क्यों पूछ रही हैं? मैं इन चीजों का क्या करूंगी। मैंने कहा-नहीं। इसके बाद वो सब मेरे पास आ गईं। कोई मेरे बालों में हाथ डालकर पिन ढूंढ़ रही थी तो कपड़ों को हिलाकर देख रही थी। मैंने पूछा क्या हुआ तो काकी सास ने कपड़े उतारने के लिए कहा। मैंने पूछना क्यों, उससे पहले बुआ बोल पड़ी- उतार दो बेटी, जरूरी है। सबके सामने मुझे कपड़े उतारने पड़े। इसके बाद मुझे कमरे में जाने दिया।

Wife Return Maternal home after Suhagrat

यह भी पढ़ें  : Shaadi Muhurat 2022: जल्द गूंजेगी शहनाई, इस महीने से शुरू हो रहे हैं शादी-ब्याह के शुभ मुहूर्त, देखें डिटेल

Bridal virginity test on honeymoon : एक महिला मेरे कमरे में गई और बेड से चादर उतारकर ले आई। चादर देख सास गुस्सा हो गई। बोली- बोल, किसके साथ मुंह काला करवाई है। मैंने विरोध जताया तो पति, सास और ससुरालवालों ने बुरी तरह पीटा। कमरे में बंद कर दिया। रात को ससुर कमरे में आया और मेरे साथ जबरदस्ती की। अगले दिन देवर ने भी मेरे साथ रेप किया। जब पति को बताया तो उसने कहा-गलती की है तो सजा तो भुगतनी ही पड़ेगी। इसके बाद तो ये सिलसिला चल पड़ा। तीन साल बाद किसी तरह ससुराल से जान बचाकर भाग निकली। जब भी वो दर्दनाक पल मेरे आंखों के सामने आता है को कांप जाती हूं…।

यह भी पढ़ें  : ‘मोदी ने भगवान शिव की तरह विषपान किया, अब सच सोने जैसा चमक रहा’ 

और भी है बड़ी खबरें…

 

 

 

#HarGharTiranga