Bus me mahilaon ka kiraya half

इस राज्य में महिलाओं को बड़ी सौगात, अब बस के सफर में देना होगा आधा किराया, सरकार ने किया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  June 22, 2023 / 05:59 PM IST, Published Date : June 22, 2023/5:59 pm IST

जयपुर: राजस्‍थान रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को अब आधा किराया ही देना होगा। राज्‍य सरकार ने उन्हें रोडवेज की सभी बसों में किराये में 50 प्रतिशत छूट देने का फैसला किया है। (Bus me mahilaon ka kiraya half) राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अतिक्रमण हटाओ मुहिम के विरोध में व्यापारी ने किया अनोखा प्रदर्शन, देखकर अधिकारी भी रह गए दंग

प्रवक्‍ता ने कहा कि राज्य सरकार ने महिलाओं के लिए रोडवेज की बसों में सफर करने पर रियायत का दायरा बढ़ा दिया है। अब महिलाओं/बालिकाओं को राज्य की सीमा में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की समस्त श्रेणी की बसों में यात्रा करने पर 50 प्रतिशत की रियायत दी जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।

प्रस्ताव के अनुसार, राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में यात्रा करने पर महिलाओं/बालिकाओं का आधा किराया ही लगेगा। (Bus me mahilaon ka kiraya half) अभी महिलाओं/बालिकाओं को केवल साधारण श्रेणी की बसों में यात्रा करने पर 50 प्रतिशत की छूट दी जा रही थी।

15 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल, डीजल के भाव में भी आएगी कमी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी बड़ी खुशखबरी

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने बजट 2023-24 में महिलाओं को रोडवेज की साधारण बसों में यात्रा करने पर किराये में दी जा रही छूट को 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने की घोषणा की थी। यह घोषणा एक अप्रैल 2023 से लागू की जा चुकी थी। इसके बाद, 25 मई, 2023 को सिंधी कैम्प, जयपुर स्थित नवीन बस टर्मिनल के लोकार्पण समारोह में गहलोत ने इस रियायत को रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में लागू करने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की उक्त घोषणा के क्रियान्वयन में यह स्वीकृति प्रदान की गई है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers