Central government is giving 2 lakh 20 thousand cash to women

महिलाओं को केंद्र सरकार दे रही 2 लाख 20 हजार कैश, 25 लाख रुपए का लोन? जानिए क्या है इसकी असली हकीकत

महिलाओं को केंद्र सरकार दे रही 2 लाख 20 हजार कैश, 25 लाख रुपए का लोन? Central government is giving 2 lakh 20 thousand cash to women

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : February 23, 2022/4:27 pm IST

नई दिल्लीः Central government is giving 2 lakh सोशल मीडिया पर इन दिनों कई तरह के मैसेज वायरल हो रहे हैं। वायरल मैसेज में अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं, लेकिन इन दावों में कुछ सच हैं और कुछ गलत। इसी कड़ी में इन दिनों यू ट्यूब पर दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी महिलाओं के बैंक खातों में ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत 2 लाख 20 हज़ार रूपए की राशि जमा कर रही है। इसके साथ ही साथ ही 25 लाख रुपए तक का लोन भी दे रही है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Central government is giving 2 lakh भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली और फर्जी खबरों की सत्यता जांच करने वाली प्रमुख एजेंसी पीआईबी फैक्ट चेक ने इस वायरल दावे को फेक करार दिया है। पीआईबी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है और न ही ऐसी कोई योजनाएं चलाई जा रही है।

Read more :  Farhan Akhtar Shibani Dandekar Married Photos: शादी में फरहान अख्तर ने बेटियों संग दिए पोज, तो शिबानी दांडेकर ने किया ससुर जावेद अख्तर संग डांस, देखें तस्वीरें  

पीआईबी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि एक YouTube वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी महिलाओं को ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत 2 लाख 20 हजार रुपए की नकद धनराशि और साथ ही 25 लाख रुपए तक का लोन दे रही है। यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है।