तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में केंद्रीय दल ने बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन किया |

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में केंद्रीय दल ने बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन किया

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में केंद्रीय दल ने बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन किया

:   Modified Date:  December 21, 2023 / 06:20 PM IST, Published Date : December 21, 2023/6:20 pm IST

तिरुनेलवेली (तमिलनाडु), 21 दिसंबर (भाषा) तमिलनाडु के चार दक्षिणी जिलों में 17 और 18 दिसंबर को हुई मूसलाधार बारिश से नुकसान की सीमा का आकलन करने के लिए एक अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय दल ने बृहस्पतिवार को तिरुनेलवेली जिले में बाढ़ से प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (संचालन एवं संपर्क) के सलाहकार के.पी. सिंह के नेतृत्व में दल ने तिरुनेलवेली जंक्शन बस स्टैंड के जलमग्न इलाके का दौरा किया और अधिकारियों से बातचीत की।

प्रभावित लोगों से दल की बातचीत के दौरान एक महिला अपना दर्द बयां करते-करते भावुक हो गई और मदद के लिए सिंह के पैरों में गिर गई। बारिश की वजह से पीड़ित महिला का मकान ढह गया था।

सिंह ने बिलखती हुई महिला को अपने पैर छूने से रोका और उन्हें उचित वित्तीय सहायता का आश्वासन दिया।

तिरुनेलवेली के जिलाधिकारी के.पी. कार्तिकेयन के मुताबिक, बारिश से पहले प्रशासन ने एहतियात के रूप में 696 गर्भवती महिलाओं को स्थानांतरित किया था। 142 महिलाओं को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया और उनमें से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती 14, सरकारी अस्पताल में 13, तिरुनेलवेली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 21 और निजी अस्पतालों में 43 महिलाओं सहित 91 गर्भवती महिलाओं ने पिछले दो दिनों में बच्चों को जन्म दिया।

उन्होंने कहा कि कुनूर गांव में टैंकरों के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जा रही है क्योंकि यहां तामिरबरणी नदी में बाढ़ के कारण पानी की व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। उन्होंने लोगों से पानी को उबालकर फिर उसे ठंडा करके पीने की सलाह दी है।

भाषा जितेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)