cheap popular Swift car of Maruti is coming to rock the new look

नए लुक में धमाल मचाने आ रही मारुति की ये सस्ती पॉपुलर कार, जानें कब होगी लॉन्च

लोकप्रियता को भुनाने के लिए अब कंपनी ने फोर्थ जेनरेशन मॉडल को उतारने जा रही है। बाजार में जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 24, 2022/2:50 pm IST

नई दिल्ली। सस्ती और बेहतरीन लुक की वजह से बीते दो दशकों से लोगों की पसंद बनी मारुति की स्विफ्ट कार जल्द ही नए लुक में धमाल मचाने आ रही है। लोकप्रियता को भुनाने के लिए अब कंपनी ने फोर्थ जेनरेशन मॉडल को उतारने जा रही है। बाजार में जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘घुटन महसूस हो रही थी भाजपा में’, दिलीप सिंह जूदेव के साथ पार्टी में सक्रिय रहे भाजपा नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

बता दें कि स्विफ्ट कार को हाल ही में ग्लोबल लॉन्च से पहले जापान में रेंडर सामने आया है। जिसके बाद अब लोग कार के मार्केट में आने का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं।

इस कार में पांच सीटिंग कैपेसिटी होगी। इसमें पीछे की तरफ लगाए गए डोर को एक अनोखे तरीके से तैयार किया गया है, जो देखने में काफी आकर्षक हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो साल 2022 सुजुकी स्विफ्ट इस साल के मध्य में जापान में दस्तक देगी।

यह भी पढ़ें: सीएम शिवराज ने किया ROB ब्रिज का लोकार्पण, कहा- रोजाना 3 लाख लोगों को होगा फायदा

अपडेट स्विफ्ट के नए फिचर्स के बारे में बात करें तो कार में ज्यादा ड्राइविंग एबिलिटी को डेवलप किया जाएगा। वहीं इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर और 1.4-लीटर पेट्रोल डुअल जेट का इंजन देखने को मिल सकता है। यह इंजन हाई पावर और टॉर्क जेनरेट करने में कैपेबल होगा। कंपनी इसकी फ्यूल एफिशिएंसी में सुधार कर सकती है।

यह भी पढ़ें:  ‘हर हाल में ऑफलाइन मोड पर ही होगी परीक्षाएं…बांटी नहीं जा सकती डिग्रीयां’ उच्च शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

न्यू जनरेशन स्विफ्ट ग्लोबल मार्केट में पहुंचने से पहले जापान में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। नई ​फीचर्स और एक झटके में ही लोगों का दिल जीतने वाली यह कार जल्द ही बाजार में आएगी। बता दें ​कि अभी तक कार के लॉन्च होने की डेट नहीं आई है। वहीं संभावना जताई जा रही है कि इसी महीने कार को लॉन्च किया जा सकता है।