CM Ashok Gehlot says Gautam Bhai to Adani BJP Targets

मुख्यमंत्री ने अडानी को ‘गौतम भाई’ कहकर बांधे तारीफों के पुल, भाजपा ने लिया आड़े हाथों

मुख्यमंत्री ने अडानी को 'गौतम भाई' कहकर बांधे तारीफों के पुल! CM Ashok Gehlot says Gautam Bhai to Adani BJP Targets

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 8, 2022/1:10 am IST

जयपुर: CM Ashok Gehlot says Gautam Bhai to Adani राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा ‘निवेश राजस्थान समिट’ के दौरान अडाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अडाणी को ‘‘गौतम भाई’’ संबोधित कर उनकी प्रशंसा करने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कांग्रेस पर तंज कसा है। उद्योगपति गौतम अडाणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी अक्सर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर केवल बड़े व्यापारियों की मदद करने का आरोप लगाते हैं। भाजपा पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार रात को कहा कि कांग्रेस कभी भी उद्योगों के खिलाफ नहीं रही। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार के अंधविरोध में युवाओं के भविष्य का विरोध कर रही है भाजपा।

Read More: पसंदीदा यूट्यूबर की तलाश में पंजाब से साइकिल चलाकर दिल्ली पहुंचा 13 साल का लड़का, परिजनों ने दर्ज कराई लापता होने की शिकायत

CM Ashok Gehlot says Gautam Bhai to Adani गहलोत ने एक बयान में कहा, ‘‘आज देश-दुनिया के बिजनेसमैन यहां आए और यहां मिले सम्मान से अभिभूत दिखे। 3000 से अधिक निवेशकों में सभी विचारधाराओं के व्यापारी शामिल थे। जो लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें बताना चाहिए कि कई व्यापारी किसी पार्टी में शामिल हो जाते हैं तो क्या वो दूसरे राज्यों में निवेश नहीं करते?’’ एशिया के सबसे अमीर गौतम अडाणी ने शुक्रवार को निवेश राजस्थान समिट 2022 के उद्घाटन समारोह में भाग लिया और गहलोत के समक्ष उद्घाटन सत्र को संबोधित किया। वह मंच पर गहलोत के बगल में बैठे थे। न केवल गहलोत ने अडाणी की प्रशंसा की बल्कि अडाणी ने भी गहलोत की योजनाओं और दूरदर्शिता की प्रशंसा की।

Read More: Russia Ukraine War: धमाकों से फिर दहला यूक्रेन का खारकीव, दागी कई मिसाइलें, कई घायल

अडाणी ने अगले पांच से सात वर्षों में राज्य में 10,000 मेगावाट की सौर ऊर्जा सुविधा की स्थापना, सीमेंट संयंत्र का विस्तार और जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उन्नयन के लिये राज्य में 65,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। गहलोत ने अपने संबोधन में उद्योगपति गौतम अडाणी को ‘गौतम भाई’ के रूप में संबोधित किया और उन्हें दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बनने के लिए बधाई दी। जब गहलोत ने अडाणी की प्रशंसा की तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने उद्योगपति का नाम लिए बिना एक ट्वीट किया जिसमें कहा गया था कि केंद्र ‘‘पूंजीवादी मित्रों’’ के कई करोड़ रुपये का ऋण माफ कर रहा है जबकि अन्य लोग कर्ज का जीवन में जी रहे हैं।

Read More: माधुरी दीक्षित के साथ ‘चन्ने के खेत में’ रोमांस करते दिखे Kili Paul , फैंस ने कहा – ‘झलक दिखला जा’ 

उन्होंने अपनी भारत जोड़ो यात्रा में एक घटना को याद करते हुए ट्वीट किया, ‘‘कल मैं एक महिला से मिला उनके किसान पति ने 50,000 के कर्ज़ के कारण आत्महत्या कर ली। एक भारत: पूंजीपति मित्रों को 6 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज़ और करोड़ों की कर्ज़माफ़ी। दूसरा, भारत: अन्नदाताओं को 24 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज़ और कष्टों से भरी ज़िंदगी एक देश में ये ‘दो भारत’, हम स्वीकार नहीं करेंगे।’’ कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने 47 सेकंड की एक क्लिप साझा की जिसमें राहुल गांधी ने संसद में अडाणी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर हमला किया। उन्होंने कहा कि जहां राहुल गांधी केंद्र पर अडाणी और अंबानी का पक्ष लेने का आरोप लगाते हैं वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री इन दोनों दिग्गजों कारोबारियों के पक्षधर हैं।

Read More: ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की बैठक में निकलीं बंदूकें, आपस में भिड़े यात्रा प्रभारी और कांग्रेस अध्यक्ष

उन्होंने क्लिप के साथ ट्वीट में कहा, ‘‘कल तक जो था विरोधी, आज बना मनमीत, धन की जगी उम्मीद तो बदली अपनी रीत।’’ भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी ने उद्घाटन समारोह में अडाणी के साथ बैठे गहलोत की एक तस्वीर साझा करते हुए कहा कि यह कांग्रेस आलाकमान के चेहरे पर एक करारा तमाचा है। एक अन्य ट्वीट में देवनानी ने एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें गहलोत अडानी को दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बनने पर बधाई दे रहे हैं। उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘‘कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी जी जिस अडाणी समूह को पानी पी-पी कर कोसते रहते हैं, आज निवेश राजस्थान समिट में उन्हीं के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी की यह दुर्लभ तस्वीर कांग्रेस आलाकमान के मुंह पर करारा तमाचा है।’’

Read More: इन शानदार लोकेशन पर होगी मेगास्टार फिल्मों की शूटिंग, सिल्वर स्क्रीन पर चमकेगा “हमारा प्रदेश” 

उद्घाटन समारोह में गहलोत के संबोधन के वीडियो क्लिप में मुख्यमंत्री अडाणी को दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति होने पर बधाई दे रहे हैं। क्लिप में गहलोत उद्योगपति को ‘गौतम भाई’ कहते हुए सुने जा सकते हैं। देवनानी ने वीडियो क्लिप के साथ लिखा, ‘‘अडाणी का नाम लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर रहने वाले मुख्यमंत्री जी अपनी अस्थिर सरकार को बचाने के लिए अपने अन्तिम समय में राजस्थान के करोड़ों नागरिकों के मध्य अडाणी की प्रशंसा करते हुए नहीं थक रहे हैं। यह निवेश समिट सिर्फ कागजी एव हवा हवाई वादों के पुल के सिवा कुछ नहीं है।’’ अडाणी उन अन्य प्रमुख उद्योगपतियों में शामिल थे, जिन्होंने जयपुर एक्जीबीशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में आयोजित दो दिवसीय निवेश राजस्थान समिट के उद्घाटन समारोह में भाग लिया। निवेश समिट के दौरान अडाणी ने राजस्थान में अगले 5 से 7 वर्षों में 10,000 मेगावाट तक सौर ऊर्जा क्षमता स्थापित करने, सीमेंट संयंत्र का विस्तार करने और जयपुर हवाई अड्डे के उन्नयन के लिए 65,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की।

Read More: राशन दुकान में इतने रुपए महंगा मिल रहा था शक्कर, मुख्यमंत्री के निर्देश पर कलेक्टर ने की कार्रवाई, PDS दुकान के विक्रेता को हटाया

उद्योगपति अडाणी ने गहलोत की दूरदृष्टि और सामाजिक सुरक्षा योजना की भी प्रशंसा की। उन्होंने यह भी याद किया कि गहलोत के मुख्यमंत्री के पूर्व शासनकाल के दौरान सरकार द्वारा बिजली परियोजना स्थापित करने के लिए उनकी कंपनी को किस प्रकार समर्थन दिया गया था। उद्घाटन सत्र समाप्त होने के बाद अडाणी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की उपस्थिति में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्होंने राज्य के जिन जिलों में मेडिकल कॉलेज नहीं हैं, उनमें दो मेडिकल कॉलेजों के निर्माण के लिए भी योगदान देने और उदयपुर में एक क्रिकेट स्टेडियम में योगदान करने का वादा किया है। राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने उदयपुर में स्टेडियम के लिए अडाणी की पहल के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। वैभव गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक