Thand Ne Machai Tabahi, Kai Rajyo Ke School Band

ठंड ने मचाई तबाही, कई राज्यों के स्कूल बंद, आम जनजीवन ठप्प…

Thand Ne Machai Tabahi, Kai Rajyo Ke School Band : ठंड ने मचाई तबाही, कई राज्यों के स्कूल बंद, आम जनजीवन ठप्प...

Edited By :   Modified Date:  January 6, 2023 / 09:56 AM IST, Published Date : January 6, 2023/9:56 am IST

नई दिल्लीThand Ne Machai Tabahi, Kai Rajyo Ke School Band देश के कई इलाकों में जोरदार शीतलहर चल रही है। हिमालय से चल रही ठंडी हवाओं ने मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ा दी है।  इसके साथ ही दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, हरियाणा और उत्तरप्रदेश कोहरे की चपेट में हैं। उत्तर भारत लेकर दक्षिण भारत और मध्य भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिसके कारण आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। छोटे से बच्चे से लेकर बुजुर्ग सर्दी की वजह से परेशान है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आज भी दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, हरियाणा और उत्तरप्रदेश में जोरदार ठंड पड़ने वाली है।

Read more : ठंड ने मचाई तबाही, कई राज्यों के स्कूल बंद, आम जनजीवन ठप्प…

Thand Ne Machai Tabahi, Kai Rajyo Ke School Band  आईएमडी के मुताबिक, कोहरे और आंशिक रूप से बादल छाए रहने के कारण, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली के कुछ हिस्सों और राजस्थान तथा मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में शीत दिवस की स्थिति देखी गई। मौसम विभाग के मुताबिक, मैदानी इलाकों में सतह के पास हल्की हवाओं और उच्च नमी के जारी रहने के कारण अगले 3 दिनों में राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में रात/सुबह के दौरान कुछ इलाकों में घना से बहुत घना कोहरा (Dense Fog) छाए रहने की संभावना है।

Read more : ठंड ने मचाई तबाही, कई राज्यों के स्कूल बंद, आम जनजीवन ठप्प…

Thand Ne Machai Tabahi, Kai Rajyo Ke School Band  अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तर मध्य प्रदेश, बिहार, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे की संभावना है. अगले 2-3 दिनों के दौरान जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी घने कोहरे की संभावना है। पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति होने की संभावना है। इसके अलावा 48 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर, अगले 48 घंटों के दौरान उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान और बिहार के कुछ इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति रहेगी।

Read more : ठंड ने मचाई तबाही, कई राज्यों के स्कूल बंद, आम जनजीवन ठप्प…

Thand Ne Machai Tabahi, Kai Rajyo Ke School Band  उत्तराखंड और यूपी के मौसम का हा ल भी बेहाल है। उत्तराखंड की ऊंचाई वाली पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद वहां से आ रही बर्फीली हवाओं ने मैदानी इलाकों में ठिठुरन भरी सर्दी पैदा कर दी है। वहीं उत्तरप्रदेश में शरीर पिघला देने वाली ठंड पड़ने वाली है। शीतलहर के चलते देश के कई राज्यों के स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए गए है।

Read more : ठंड ने मचाई तबाही, कई राज्यों के स्कूल बंद, आम जनजीवन ठप्प…