Cold wave havoc in many cities of north india till december 21

राजधानी दिल्ली में 3.4 डिग्री तक पहुंचा तापमान, देश के इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जताई संभावना

देश के इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जताई संभावना! Cold wave havoc in many cities of north india till december 21

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : December 19, 2021/8:45 pm IST

नई दिल्ली: Cold wave havoc in many cities उत्तर भारत के पहाड़ों से आने वाली हवाओं ने देश में तापमान गिरा दिया है, जिसके चलते कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रहा है। ठंड के चलते लोग घरों में दुबक कर रह गए हैं और ठंड से बचने के लिए अलाव और गरम कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। राजधानी दिल्ली का भी ऐसा ही कुछ हाल है। दिल्ली में रविवार को न्‍यूनतम तापमान 2 डिग्री लुड़ककर 6.0 डि‍ग्री तक जा पहुंचा। जबकि लोधी रोड में पारा 3.4 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, मौसम विभाग ने दिल्ली सहित कई राज्यों में आगामी दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना जताई है।

Read More: भारत में फरवरी में लगेगा लॉकडाउन? कोविड-19 सुपरमॉडल समिति जताई तीसरी लहर पीक पर होने की संभावना 

Cold wave havoc in many cities मौसम व‍िभाग ने कहा है क‍ि उत्‍तर भारत के कई क्षेत्रों में शीतलहर का कहर 21 द‍िसंबर तक जारी रहेगा। द‍िल्‍ली मौसम व‍िभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि के मुताबकि पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति 21 दिसंबर तक जारी रहेगी।

Read More: अब इन उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा LPG गैस में सब्सिडी का लाभ! सरकार बना रही ये खास प्लान 

मौसम व‍िभाग के मुताबिक पश्‍च‍िम व पूर्वी उत्‍तर प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर और ह‍िमाचल में 20 द‍िसंबर यानी मंगलवार को शीतलहर चलने की संभावना बेहद कम है, वहीं पंजाब, हर‍ियाणा, द‍िल्‍ली और राजस्‍थान के लोगों को 21 द‍िसंबर के बाद ही शीतलहर से राहत म‍िलेगी।

Read More: नग्न अवस्था में 7वीं मंजिल से गिरी 24 साल की युवती, फ्लैट में दोस्त के साथ देर रात तक कर रही थी पार्टी