नहीं पास कर पाई वर्जिनिटी टेस्ट, तो सुहागरात के बाद बहू को ससुराल से भगाया, अब युवती की मां ने किया ये खुलासा

pass the virginity test : हमारे देश में आज भी कुछ ऐसी परंपराए है, जो लोगों को मुसीबत में डाल देती है। राजस्थान के भीलवाड़ा से कुकड़ी प्रथा से

Edited By: , May 27, 2022 / 05:12 PM IST

भीलवाड़ा। pass the virginity test : हमारे देश में आज भी कुछ ऐसी परंपराए है, जो लोगों को मुसीबत में डाल देती है। राजस्थान के भीलवाड़ा से कुकड़ी प्रथा से जुड़ा एक मामला सामने आया है। इस मामले में एक दुल्हन को उसके ससुराल वालों ने घर से भगा दिया। अब इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और सख्त कार्रवाई करने की बात की है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़े : सनकी युवती ने मंगेतर के साथ मिलकर बहन और उसके बेटे को उतारा मौत के घाट, सामने आई ये बड़ी वजह 

वर्जिनिटी टेस्ट पास नहीं करने पर भगाया घर से

pass the virginity test :  दरअसल पूरा मामला कौमार्य परीक्षण यानी वर्जिनिटी टेस्ट से जुड़ा है। यहां एक युववती की शादी 11 मई को हुई थी। ससुराल में सुहागरात से पहले उसका कौमार्य परीक्षण के लिए कुकड़ी की रस्में की गई। जिसमें वो सफल नहीं हो पाई। इसके बाद उसके ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट कर के उसे घर से भगा दिया। घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े : बड़ा हादसाः अनियंत्रित होकर खाई में गिरा वाहन, तीन श्रद्धालुओं की मौके पर मौत, 10 से ज्यादा लोग घायल 

6 महीने पहले युवती के साथ हुआ था दुष्कर्म

pass the virginity test :  वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए पीड़िता की मां ने बताया कि 6 महीने पहले उनकी बेटी के साथ पड़ोस में रहने वाले युवक ने दुष्कर्म किया था। उस युवक ने उनके बेटों को जान से मारने की धमकी भी दी थी, इससे डरकर हमने थाने में शिकायत दर्ज नहीं करवाई। इसके बाद हमने बेटी की 11 मई को शादी करा ससुराल भेज दिया, लेकिन ससुराल में सुहागरात से पहले उसका कौमार्य परीक्षण के लिए कुकड़ी की रस्में की गई। जिसमें वो फेल हो गई। तब उसने अपने साथ हुए दुष्कर्म के बारे में बताया। इसके बाद दुष्कर्म पीड़िता युवती के खिलाफ सामाजिक पंचायत बुलाकर अर्थ दंड देने की तैयारी की गई। इस मामले की सूचना मिलते ही राज्य महिला आयोग ने मामले पर संज्ञान लेते हुए इस संबंध में भीलवाड़ा जिला पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़े : 8 सालों से बिना कपड़ो के पेड़ से बंधा रहा युवक, अब होगा आजाद, जानिए क्या है पूरा मामला

पीड़िता ने बताई वारदात की कहानी

pass the virginity test :  दुष्कर्म का मामला बताते हुए पीड़िता ने कहा कि, उसकी माता-पिता शादी में गए थे। वो रात के समय शौच के लिए गई थी। तभी पड़ोस के रहने वाले युवक ने उसे अपनी हवस का शिकार बनाया था। किसी को कुछ बताने पर उसके दोनों भाइयों को जान से मारने की धमकी भी थी। शादी के बाद जब वो कुकड़ी प्रथा में फेल हो गई तो उसे ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से भगा दिया। दोषियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए। बता दें, कुकड़ी प्रथा में शादी की पहली रात को नवविवाहित जोड़े को कच्चे सूत की एक कुकड़ी दे दी जाती है. उसी से कौमार्य परीक्षण का पता चलता है।

यह भी पढ़े : मौसम में हुआ जबरदस्त बदलाव.. अगले कुछ घंटों में होगी झमाझम बारिश, येलो अलर्ट जारी 

pass the virginity test :  वहीं इस मामले पर भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने कहा कि यह सामाजिक कुप्रथा है। जिसे एनजीओ और सामाजिक संगठनों के माध्यम से पुलिस समाप्त करने का प्रयास करेगी। इस संबंध में किसी भी प्रकार की सामाजिक पंचायत को रोकने के भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। युवती द्वारा पड़ोसी के खिलाफ दर्ज कराए गए दुष्कर्म के मामले में भी कार्रवाई की जा रही है।