Curfew continues in Karauli Allows only essential Services

यहां लगाया गया कर्फ्यू, पुलिस की मौजूदगी में खुलेंगे सब्जी, दूध सहित जरूरी सामान के दुकान

Curfew continues in Karauli Allows only essential Services! यहां लगाया गया कर्फ्यू, पुलिस की मौजूदगी में खुलेंगे सब्जी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : April 3, 2022/6:57 pm IST

जयपुर: Curfew continues in Karauli राजस्थान के करौली जिले में नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में मुस्लिम बहुल क्षेत्र से गुजर रही मोटरसाइकिल रैली पर पथराव के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के चलते करौली में शनिवार को लगाया गया कर्फ्यू रविवार को भी जारी रहा। उपद्रव की इन घटनाओं में लगभग 35 लोग घायल हुए हैं।

Read More: नयी सदी में नए जिलों की होड़, छत्तीसगढ के बाद आंध्र बनाएगा रिकॉर्ड, अस्तित्व में आएंगे एक साथ 13 नए जिले

Curfew continues in Karauli करौली शहर में शनिवार को यह घटना उस वक्त हुई थी जब हिन्दू संगठनों द्वारा नवसंवत्सर पर आयोजित एक बाइक रैली मुस्लिम-बहुल इलाके से गुजर रही थी, तभी कुछ शरारती तत्वों ने पथराव किया, इसके बाद हिंसा फैल गई और उपद्रवियों ने कुछ दुकानों और मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। इससे कई दुकानें, वाहन और अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गये।

Read More: कुछ ही देर में होगी गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण की रिहाई, स्वागत में जुटे कई हिंदू संगठन

पुलिस ने बताया कि हिंसक घटना के संबंध में अभी तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। करौली में डेरा डाले पुलिस उपमहानिरीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि घटना की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है। उन्होंने बताया, ‘‘हिंसक घटना में हुए नुकसान और क्षतिग्रस्त सामान का आकलन किया जा रहा है और इसके बाद ही चीजें स्पष्ट होंगी।’’

Read More: आ रहा है Toyota Innova का इलेक्ट्रिक अवतार, लॉन्च होने से पहले लीक हुई तस्वीरें

उन्होंने कहा कि इलाके में कर्फ्यू जारी है। कुछ विक्रेताओं को पुलिस की मौजूदगी में सब्जी और दूध जैसी जरूरी चीजें बेचने की अनुमति दी जायेगी। अधिकारी ने बताया कि लगभग 30 लोगों को हिरासत में लिया गया था, जिनमें से 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस महानिदेशक से बात करके वर्तमान स्थिति की विस्तृत जानकारी ली है।

Read More: गोवा में हुआ मंत्रालय का बंटवारा, सीएम सावंत ने गृह और वित्त समेत 5 विभाग अपने पास रखा, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारी

इस बीच, घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिनमें कुछ लोग संकरी गली से गुजरने वाली बाइक रैली में घरों की छतों से पत्थर फेंकते नजर आ रहे हैं। पुलिस आरोपियों की पहचान के लिए ऐसे वीडियो की जांच कर रही है। करौली में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बीती रात पुलिस उपाधीक्षक और पुलिस निरीक्षक रैंक के 50 अधिकारियों समेत 600 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

Read More: बेपटरी हुई जयनगर एक्सप्रेस, 10 डिब्बे पटरी से उतरे, मची अफरातफरी

राहुल प्रकाश सहित चार भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों को भी करौली में स्थिति पर नजर रखने के लिए जयपुर से भेजा गया था। वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने एक 10-सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है, जो करौली का दौरा करेगी और सभी पक्षों से बात करेगी। पार्टी प्रवक्ता के अनुसार, गठित समिति में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़, भाजपा की राष्ट्रीय सचिव अलका सिंह गुर्जर, प्रदेश महासचिव मदन दिलावर, मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा, सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया, जसकौर मीणा, मनोज राजोरिया, रंजीता कोली और विधायक कन्हैया लाल चौधरी और पूर्व विधायक रामहेत यादव शामिल हैं।

Read More: स्टेज पर ही ऐसी हरकत करने लगी दूल्हन, देखकर मेहमान भी रह गए दंग, जानिए पूरा माजरा 

 
Flowers