Dangerous disease wreaked havoc in this city

इस शहर में खतरनाक बीमारी ने बरपाया कहर, 300 सुअरों को मारने के दिए निर्देश

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 22, 2022/2:23 pm IST

Dangerous disease wreaks havoc : केरल- एक ओर देश में कोरोना के मामले फिर से तेज होते जा रहे है। एक न एक बीमारी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं देश के केरल राज्य से एक ओर बड़ी खबर आ रही है। जहां केरल के वायनाड शहर के मनंतावडी में दो पशुपालन केन्द्रों में ‘अफ्रीकन स्वाइन फ्लू’ के मामले सामने आए है। वहीं रोग संस्थान में सैंपल जांच के दौरान यह स्पष्ट हो गया कि इस जिले के दो पशुपालन केन्द्रों के सुअरों में इस बीमारी को देखा जा रहा है। केरल में कोरोना और दूसरी ओर मंकीपॉक्स को खतरा पहले ही लोगों को भय का एहसास करा चुका है और अब सुअरों में इस बीमारी का खतरा बढ़ चुका है।

Read More: ये कैसी दोस्ती…..छोटी सी बात के लिए कर दी हत्या! 3 आरोपी गिरफ्तार 

मारे जाएंगें 300 सुअर

Dangerous disease wreaks havoc : वहीं पुष्टि होने के बाद पता चला है कि कई सुअरों की एक साथ मौत हुई जिनके सैंपल लैब में भेजे गए। जांच के बाद यह स्पष्ट हो गया कि सुअरों में अफ्रीका स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। वहीं अन्य दूसरे केन्द्रों में 300 सुअर मारने के निर्देश दिए है। पशुपालन विभाग ने बीमारी को रोकने के लिए सख्त निर्देश दिए है।

Read More: होटल में महिला के साथ PCC चीफ नाना पटोले का वीडियो वायरल? भाजपा नेता बोले- ये क्या कर हो?

कब आया पहला मामला

Dangerous disease wreaks havoc : जानकारी अनुुसार सबसे पहले बरेली में पहला मामला सामने आया था जिसके बाद केंद्र सरकार की चेतावनी के बाद जैव सुरक्षा उपायों पर विशेष ध्यान दिया जाने लगा। रिपोर्ट की माने तो बिहार और अन्य पर्वोत्तर के कुछ राज्यों में इस बीमारी के कुछ केस सामने आए थे। बता दें कि यह अफ्रीकन स्वाइन फ्लू तेजी से फैलता है और साथ ही यह घातक बीमारी भी है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi