Days will change for these 5 zodiac signs including Aries-Libra.. Know how the first month of the year will be

मेष-तुला समेत इन 5 राशि वालों के बदलेंगे दिन.. जानिए कैसा रहेगा साल का पहला महीना

Days will change for these 5 zodiac signs including Aries-Libra.. Know how the first month of the year will be

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : January 1, 2022/1:02 am IST

zodiac signs including Aries-Libra : रायपुर, छत्तीसगढ़। नए साल 2022 का आज पहला दिन है। ऐसे में आप भी अपने व अपने परिवार के भविष्य को लेकर जानना चाहेंगे। अपने भविष्य को लेकर आपके मन में कई तरह के प्रश्न उठ रहे होंगे। आपको अपने व्यापार, शिक्षा, नौकरी, परिवार, प्रेम, स्वास्थ्य इत्यादि की चिंता सता रही होगी। नया साल आपके लिए क्या शुभ व अशुभ संकेत लेकर आया हैं, वह भी आप जानना चाहते होंगे.. तो चलिए राशियों के अनुसार जानते हैं कैसा रहेगा आपका नया साल

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

मेष राशि

इस माह आपके माता-पिता धार्मिक यात्रा पर जा सकते है। घर पर पूजा-अनुष्ठान होने के संकेत है और आप इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। यदि दादा-दादी घर से दूर रहते है तो उनके घर जाने का भी प्लान बनेगा। रिश्तों में मजबूती तो आएगी ही साथ ही सभी आपसे प्रसन्न भी दिखाई देंगे।

शुभ अंक 7

शुभ रंग महरून

उपाय:-

हर मंगलवार सुबह के समय हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें या हनुमान मंदिर होकर आए। इससे आप पर या आपके परिवार पर आया किसी भी प्रकार का संकट दूर होगा व हमेशा सुख-शांति बनी रहेगी।

पढ़ें- भारत का पहला रंग बदलने वाला Vivo स्मार्टफोन, मिलेगा 12GB RAM.. इस तारीख को हो रहा लॉन्च.. जानिए

वृषभ राशि

इस माह परिवार में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। घर में किसी पुरानी बात को लेकर मतभेद सामने आएंगे तथा रिश्तेदारों का भी घर पर आना हो सकता है। सभी के साथ सामंजस्य बिठाने में भी समस्या होगी और कोई ना कोई आपसे नाराज़ रह सकता है।

ऐसे में किसी भी बात पर अहंकार को अपने ऊपर हावी ना होने दे। किसी की कोई बात आपको बुरी लग रही है तो उनसे खुलकर बात करे अन्यथा दूरियां बढ़ जाएगी।

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- ग्रे

उपाय:-

भगवान शिव का पूजन कीजिए शान्ति मिलेगी

पढ़ें- चिड़ियाघर में बाघ ने व्यक्ति पर किया हमला.. दर्द से कराह रहा था शख्स.. बाघ को मारी गई गोली

मिथुन राशि

यह माह आपके पारिवारिक जीवन के लिए उत्तम रहने वाला है। इस दौरान सभी सदस्यों के बीच आपसी प्रेम और बढ़ेगा तथा कुछ नया अनुभव करने को मिलेगा। घर में किसी सदस्य के विवाह की बात भी चल सकती है और कही से उनके लिए एक अच्छा रिश्ता भी आएगा जिस कारण सभी का मन आनंदित रहेगा। हालांकि रिश्ता पक्का होने में थोड़ा समय अवश्य लगेगा। इसलिये धैर्य का परिचय दे और संयम से काम ले। पड़ोस के लोगों के साथ भी संबंध मधुर बनेंगे और आप उनके साथ कुछ नया प्लान करने का विचार कर सकते है।

उपाय- हनुमान जी की पूजा करें

शुभ अंक 8

शुभ रंग:-भूरा

कर्क राशि

माह के दूसरे सप्ताह में आपके भाई या बहन में से किसी एक का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। ऐसे में उनका ध्यान रखे और पूरी बरतने को बोले। यदि परिवार में बड़े-बजुर्ग है तो उन्हें बाहर जाने देने से बचे और घर पर योग करने को कहे।

उपाय- तिल का दिया जलाएं

शुभ अंक:- 1

शुभ रंग:- गुलाबी

पढ़ें- गेस्ट हाउस में सुलग रहा था जिस्मफरोशी का धंधा.. 4 कॉलगर्ल के साथ अंतरंग हो रहा युवक गिरफ्तार

सिंह राशि

परिवार के सदस्यों में मीटिंग बैठेगी और किसी पुरानी बात को लेकर गहन चर्चा होगी। इसमें आपके विचार भी मायने रखेंगे और सभी उसको ध्यान से सुनेंगे। समाज में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और सभी आपका सम्मान करेंगे। परिवार के सदस्य भी आपसे खुश दिखाई देंगे।मित्रों में से किसी का रिश्ता पक्का हो सकता है। उनकी शादी का निमंत्रण भी आपको मिलेगा। भाई या बहन में से किसी एक की नौकरी की बात छिड़ सकती है। घर में सबकुछ शांति से होगा और किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी।

उपाय :-

भगवान सूर्य की जल दे शांति मिलेगी

शुभ अंक 5

शुभ रंग पीला

पढ़ें- सीएम बघेल ने नए साल पर श्रमवीरों को दी सौगात, भगिनी प्रसूति सहायता राशि 10 से बढ़ाकर 20 हजार करने का ऐलान

कन्या राशि

माह परिवार की स्थिति अच्छी रहेगी और किसी बात को लेकर प्रसन्नता छाई रहेगी। आप अपने घर में कुछ बदलाव करने का भी सोच सकते है। घर के वास्तु का ध्यान रखें अन्यथा बाद में समस्या होगी। घर में कोई सदस्य कुछ समय से नौकरी की तलाश में है तो इस माह उसकी नौकरी लग सकती है।

उपाय:-गणेश जी का पूजन करे तथा गणेश मंत्र का जप करे

शुभ अंक 3

शुभ रंग नीला

तुला राशि

यदि घर में बड़े-बुजुर्ग है तो उनका पूरा ध्यान रखे क्योंकि उनका स्वास्थ्य खराब रह सकता है। यदि उन्हें पहले से ही कोई गंभीर बीमारी है तो डॉक्टर के संपर्क में रहे और समय-समय पर उनका चेकअप करवाते रहे ताकि बाद में कोई समस्या ना हो।

उपाय:-

भगवान शिव का स्त्रोत पढ़े तथा नित्य पूजन करे।

शुभ अंक 2

शुभ रंग केसरी

पढ़ें- सीएम बघेल ने श्रमिकों के साथ किया नए साल का अभिनंदन, मजदूरों को मिठाई खिलाकर किया कंबल भेंट

वृश्चिक राशि

यह माह आपके पारिवारिक जीवन के लिए शुभ फल देने वाला रहेगा। कुछ कारणों से घर का उत्तरदायित्व आपके ऊपर आएगा लेकिन आप उसे भलीभांति निभाएंगे भी। घर के सदस्य आपके काम और व्यवहार से प्रसन्न दिखाई देंगे और आपकी बुद्धिमता की प्रशंसा भी होगी।

उपाय :-

हनुमान चालीसा का पाठ करे शान्ति मिलेगी

शुभ अंक 7

शुभ रंग स्लेटी

पढ़ें- ‘मेरा नंबर अब भी वही है.. जरुरत पड़े तो याद रखना’.. कोरोना के मामले बढ़े तो फैंस के लिए सोन सूद ने कही ये बात

धनु राशि

माह की शुरुआत आपके परिवार के लिए अच्छी रहेगी और सभी एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे। घरवालो के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का भी प्लान बन सकता है। यदि घर में किसी के विवाह को कुछ समय हुआ है तो नन्हे मेहमान के घर में आने की खुशी मिलेगी।

उपाय जगदम्बा जी का पूजन करे तथा दुर्गा चालिसा का पाठ करे

शुभ अंक 9

शुभ रंग श्वेत

पढ़ें- तमिलनाडु में ओमिक्रॉन के 76 मामले.. कम्यूनिटी स्प्रेड का बढ़ा खतरा

मकर राशि

आप किराये के मकान में रहते है तो इस माह मकान मालिक से समस्या हो सकती है जिस कारण घर में चिंता रहेगी। पड़ोस के लोगों के साथ भी संबंध कटु होंगे। बच्चों के साथ कही घूमने जाने का तो प्लान बनेगा लेकिन कोई ना कोई अड़चन आती रहेगी।

रिश्तेदारों का घर पर आना होगा और कुछ समय उनके साथ व्यतीत होगा। यदि पुरानी कोई प्रॉपर्टी पड़ी है तो उसे बेचने का विचार किया जा सकता है।

उपाय भगवान शिव का अभिषेक कीजिए तथा दर्शन करे

शुभ अंक 6

शुभ रंग हरा

पढ़ें- ईशा गुप्ता के बोल्ड शूट-आउट में हो गई बड़ी चूक.. ये पहनना भूल गई थी एक्ट्रेस.. अब फैंस दे रहे गंदी-गंदी प्रतिक्रियाएं.. वीडियो वायरल 

कुंभ राशि

यह माह पारिवारिक जीवन के लिए ज्यादा अच्छा नही बीतेगा। यदि आपका कोई छोटा भाई या बहन है तो उनके साथ विचारो का मतभेद होगा जिस कारण आपस में कहासुनी हो सकती है। घर में तनाव का माहौल रहेगा हालाँकि बड़े-बुजुर्गों के हस्तक्षेप से वह जल्दी सुलझ भी जाएगा। घर में किसी सदस्य की तबियत खराब भी रह सकती है।

शुभ अंक 2

शुभ रंग संतरी

उपाय :- शनिदेव का दर्शन कीजिए तथा तिल का दान करे

पढ़ें- विमान के उड़ान भरने के बाद कोरोना संक्रमित मिली महिला.. कई घंटों तक खुद को टॉयलेट में कर लिया बंद

मीन राशि

इस माह आपकी कुंडली में चन्द्रमा की स्थिति अच्छी नही है जिसका प्रभाव पत्नी और माँ के साथ संबंधो और उनके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। इसलिये इस माह अपनी पत्नी और माँ के साथ बातचीत करते समय स्वभाव नरम रखे और कोई ऐसी बात ना बोले जो उन्हें बुरी लग जाए।

उपाय:- भगवान शिव का अभिषेक तथा दर्शन करे सम्भव हों सके तो सोमवार चावल दान करे शान्ति मिलेगी।

शुभ अंक 4

शुभ रंग आसमानी