Punjab Teacher Recruitment 2022 : Govt extends last date for application

शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 4161 पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल

शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 4161 पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदनः Punjab Teacher Recruitment 2022: Govt extends last date for application

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:14 AM IST, Published Date : May 1, 2022/2:46 pm IST

नई दिल्लीः Punjab Teacher Recruitment 2022 पंजाब शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाए युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल पंजाब सरकार के अधीन शासकीय विद्यालयों में मास्टर कैडर भर्ती 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब इन पदों पर उम्मीद्वार पांच मई तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन, पंजाब की ओर से कुछ समय पहले मास्टर कैडर पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई थी. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 4161 पदों को भरा जाना है।

Read more :  बहादुर शाह जफर की तरह काम कर रहे अशोक गहलोत, सत्ता में आए तो उतरवाएंगे लाउड स्पीकर : पूनिया 

कहां और कैसे करें आवेदन?
Punjab Teacher Recruitment 2022 पंजाब मास्टर कैडर भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, educationrecruitmentboard.com/master2022 पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। वहीं, आरक्षित वर्गों के लिए शुल्क 500 रुपये ही है।

Read more :  पटियाला हिंसा का मास्टरमाइंड राजिंदर सिंह परवाना मोहाली से गिरफ्तार, मामले में अब तक 9 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

कौन कर सकता है आवेदन?
पंजाब मास्टर कैडर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को बीएड डिग्री भी प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।