liquor shops timing of delhi 

अब रात 3 बजे तक खुली रहेंगी शराब दुकानें, बार-रेस्तरां को दिल्ली सरकार ने दी अनुमति

liquor shops timing of delhi  : बार संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी जाएगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : May 7, 2022/12:57 am IST

नयी दिल्ली,  liquor shops timing of delhi : दिल्ली सरकार ने एक नीतिगत निर्णय लिया है जिसमें बार संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी जाएगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया, सरकार ने आबकारी विभाग को आवश्यक निर्देश जारी किए हैं और आबकारी नीति 2021-22 के अनुसार जल्द ही एक आदेश जारी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: डोंगरगढ़ भूमाफियाओं ने किया प्राचीन गणेश शिव मंदिर पर कब्जा, SDM कार्यालय के सामने आमरण अनशन पर बैठे 81 साल पुजारी

उन्होंने कहा, ”रेस्तरां में बार को अब तक देर रात एक बजे तक संचालित करने की अनुमति है। यदि समय रात के तीन बजे तक बढ़ाया जाता है, तो आबकारी विभाग पुलिस सहित अन्य एजेंसियों के साथ काम करेगा।” नवंबर 2021 से लागू हुई नई आबकारी नीति में सिफारिश की गई है कि बार के संचालन के समय को पड़ोसी शहरों के बराबर लाया जा सकता है।

liquor shops timing of delhi  :  एनसीआर शहरों, हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद में बार को तड़के तीन बजे तक खोलने की अनुमति है। हालांकि, उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में बार एक बजे तक खुले रहते हैं।

यह भी पढ़ें:  मध्यप्रदेश में 6 साल से बंद है सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की पदोन्नति, आखिर कब तक करना होगा इंतजार?

 राष्ट्रीय राजधानी में करीब 550 स्वतंत्र रेस्तरां हैं जो आबकारी विभाग से एल-17 लाइसेंस पर भारतीय और विदेशी ब्रांड की शराब परोसते हैं। लगभग 150 की संख्या वाले होटलों और मोटल के रेस्तरां में पहले से ही चौबीसों घंटे शराब परोसने की अनुमति है। ऐसे रेस्तरां को आबकारी विभाग द्वारा एल-16 लाइसेंस दिया जाता है।

liquor shops timing of delhi :  नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरआईए) के अध्यक्ष कबीर सूरी ने इस कदम का स्वागत करते हुए कहा, ”हमने दिल्ली सरकार से इस मांग के साथ संपर्क किया था कि बार खोलने का समय तीन बजे तक बढ़ाया जाए क्योंकि नीति में इसकी सिफारिश की गई है।”

यह भी पढ़ें: खूब चला साहा और गिल का बल्ला, मुंबई इंडियंस को नसीब हुई दूसरी जीत, गुजरात टाइटन्स को दी 5 रनों से मात…