Delhi Weather Update: राजधानी में बदल रहा मौसम का मिजाज, कई हिस्सों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना |Delhi Weather Update

Delhi Weather Update: राजधानी में बदल रहा मौसम का मिजाज, कई हिस्सों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना

Delhi Weather Update: राजधानी में बदल रहा मौसम का मिजाज, कई हिस्सों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2024 / 02:54 PM IST, Published Date : February 21, 2024/2:52 pm IST

Delhi Weather Update: नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार को हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। इस दौरान तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जो इस मौसम का सामान्य तापमान है।

Read More: iQOO Z9 5G: आइकू भारत में लॉन्च करने जा रहा ये धांसू स्मार्टफोन, फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश 

मौसम विभाग ने शहर के कई हिस्सों में बादल छाए रहने और दिन के समय बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। वहीं, सोमवार देर रात राष्ट्रीय राजधानी में बारिश हुई जिससे वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, सुबह आठ बजे दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 262 रहा जो ‘खराब’ की श्रेणी में आता है।

Read More: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, बताई क्या है वजह

Delhi Weather Update: दिल्ली में फरवरी के महीने में अब तक पांच दिन बारिश हुई, जबकि पिछले वर्ष इस महीने में एक भी दिन बारिश नहीं हुई थी। आईएमडी ने कहा कि आर्द्रता का स्तर 96 प्रतिशत रहा। शून्य और 50 के बीच एक एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp