द्रमुक कर रही है ओछी राजनीति, सहयोगात्मक संघवाद का पालन नहीं कर रही है: नड्डा |

द्रमुक कर रही है ओछी राजनीति, सहयोगात्मक संघवाद का पालन नहीं कर रही है: नड्डा

द्रमुक कर रही है ओछी राजनीति, सहयोगात्मक संघवाद का पालन नहीं कर रही है: नड्डा

: , September 23, 2022 / 10:39 PM IST

कराईकुडी (तमिलनाडु), 23 सितंबर (भाषा) भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को तमिलनाडु के सत्तारूढ़ दल द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) पर करारा प्रहार करते हुए उस पर ओछी राजनीति करने, भ्रष्टाचार को वैध ठहराने और सहयोगात्मक संघवाद की भावना से काम नहीं करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने दावा किया कि यह बहुत ही दयनीय स्थिति है कि इस द्रविड़ दल के नेता आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार एवं उनकी भाजपा विकास तथा समाज के सभी वर्गों के उत्थान में यकीन करती है।

नड्डा ने यह संवाददाताओं से कहा कि बड़ी संख्या में महिलाओं, युवकों एवं अन्य वर्गों के लोगों के अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग प्रधानमंत्री की विकासोन्मुखी नीतियों के समर्थन में भाजपा से जुड़ रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री के दिल में तमिलनाडु के लिए खास स्थान है।

उन्होंने कहा, ‘‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहयोगात्मक संघवाद के सिद्धांतों में विश्वास करते हैं और हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत है कि तमिलनाडु में विकास कार्यों के लिए अधिकतम फंड आवंटित हो।’’

उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्य में कई उल्लेखनीय विकास परियोजनाएं शुरू की हैं और उन्हें तेजी से आगे बढ़ा रहा है । उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन यहां मुझे यह कहते हुए खेद हैं कि द्रमुक सरकार ओछी राजनीति कर रही है। वह सहयोगात्मक संघवाद की भावना से काम नहीं कर रही है। वह बस आरोप-प्रत्यारोप में विश्वास करती है।’’

उन्होंने द्रमुक सरकार पर वंशवाद एवं भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

भाषा

राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)