Don't make this mistake even by forgetting at night, otherwise you may be

रात को भूलकर भी ना करें ये गलती, वरना हो सकते है कंगाल…

Don't make this mistake even by forgetting at night : हमारे देश में घर की महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया हैं। घर परिवार और बड़े-बड़े समारोह की शुरुआत महिलाओं के द्वारा ही किया जाता हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : May 8, 2022/7:51 pm IST

नई दिल्ली। हमारे देश में घर की महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया हैं। घर परिवार और बड़े-बड़े समारोह की शुरुआत महिलाओं के द्वारा ही किया जाता हैं। जिसके कारण ही “यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता” कहा गया है। माना जाता है कि जिस घर में मां लक्ष्मी का अनादर होता है, वहां पर कभी भी सुख-समृद्धि का वास नहीं होता है। ज्योतिष शास्त्र में इस विषय में ढेर सारी बातें कही गई है। घर में मौजूद स्त्रियों के द्वारा किए गए कार्य का फल हर सदस्य के जीवन पर पड़ता है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र में रात को सोने से पहले महिलाओं को इन कार्य़ो बिल्कुल भी करने की मनाही है। इससे शारीरिक और आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है।

Read more : सियासी गलियारों में छाए केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, मजदूर दिवस पर निकाला था गाय का दूध, लोग बोलें ये है असली धरती पुत्र… 

जूठे बर्तन छोड़ देना

आमतौर पर देखा जाता है कि रात में खाना खाने के बाद सारे जूठे बर्तन छोड़ दिए जाते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार ऐसा करना घर परिवार के लिए शुभ नहीं होता। माना जाता है कि लक्ष्मी मां घर घर छोड़कर चली जाती है। इसके साथ ही धन हानि के साथ मनमुटाव भी बढ़ता है।

Read more : नर्मदा नदी के अंदर निकला साढ़े सात फीट का अजगर, घबराहट में लोगों ने की ऐसी हरकत…

खाने की चीजें देना

वास्तु शास्त्र के अनुसार सूरज ढलते ही घर से किसी भी चीज को बाहर नहीं निकालना चाहिए। दूध, नमक, तेल, प्याज आदि किसी को नहीं देना चाहिए और न ही किसी से लेना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से जीवन में कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ता है।

Read more : फैंस बांध रहे तारीफों के पुल, बाला साहेब ठाकरे की तस्वीर के सामने भाईजान ने किया ऐसा, जानकर आप भी कहेंगे वाह!

रात को बाल धोना

अक्सर कामकाजी महिलाएं रात को बाल धोना पसंद करती है। उन्हें वास्तुशास्त्र के मुताबिक ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए।माना जाता है कि सूर्यास्त के बाद महिलाओं को बाल धोने से बचना चाहिए। ऐसा करने से जिंदगी में आर्थिक समस्याएं आ सकती हैं।