DRI team recovered heroin worth Rs 434 crores, there may be big

डीआरआई की टीम ने बरामद की 434 करोड़ रुपए की हेरोइन, पूछताछ में हो सकते हैं बड़े खुलासे

देश की राजधानी दिल्ली में डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की टीम ने करीब 62 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। इस हेरोइन की कीमत 434

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 11, 2022/6:57 pm IST

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की टीम ने करीब 62 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। इस हेरोइन की कीमत 434 करोड़ रुपए बताई जा रही है। डीआरआई की टीम ने हेरोइन की इस खेप को एयर कार्गो से बरामद किया है। इस एयर कार्गो मॉड्यूल से ये अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की बरामदगी है।

यह भी पढ़े : मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने IAS पूजा सिंघल को किया गिरफ्तार, घर से मिला था करोड़ों का कैश 

युगांडा से दिल्ली भेजा गया ड्रग्स

डीआरआई की टीम को हेरोइन की खेप को लेकर खुफिया इनपुट मिला था। इसके बाद डीआरआई ने 10 मई को ब्लैक एंड व्हाइट नाम से एक ऑपरेशन चलाया था। डीआरआई की टीम जब मौके पर पहुंची तो एक कार्गो से 55 किलो हेरोइन बरामद हुई। ड्रग्स की ये बड़ी खेप युगांडा से दुबई के रास्ते दिल्ली तक पहुंचाई गई थी।

यह भी पढ़े : यहां आयोजित होगा IPL का समापन समारोह, BCCI ने किया ऐलान, जानें कौन सी हस्तियां करेंगी शिरकत 

 

हो सकता इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का खुलासा

एयर कार्गो से 55 किलो हेरोइन बरामद करने के बाद डीआरआई की टीम ने आरोपी से पूछताछ की। इसके बाद आरोपी से हुई पूछताछ के आधार पर हरियाणा और लुधियाना में भी छापेमारी की गई। इस छापेमारी में टीम ने 7 किलो हेरोइन और 50 लाख रुपये नगद बरामद किए।यहां से टीम ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। डीआरआई की टीम ने आरोपियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। टीम का मानना है कि इस पूछताछ के जरिए एक बड़े इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का पर्दाफाश हो सकता है।

 

 

 
Flowers