Edit Tweet Button: आ गया ट्वीटर का सबसे ज्यादा डिमांडेड फीचर

Edit Tweet Button: आ गया ट्वीटर का सबसे ज्यादा डिमांडेड फीचर, चुकानी पड़ सकती है हर ट्वीट की कीमत

Edit Tweet Button: आ गया ट्वीटर का सबसे ज्यादा डिमांडेड फीचर, चुकाना पर सकती है हर ट्वीट की कीमत, चल रही टेस्टिंग

Edited By: , November 29, 2022 / 08:18 PM IST

Edit Tweet Button: सात महीनों से चल रही 44 अरब डॉलर की डील कई विवादों के बाद गुरुवार को पूरी हो गई। दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने के बाद माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में बड़ा बदलाव हुआ है। जिसके चलते भारतीयों को राहत की खबर मिली है। एलन मस्क के ट्वीटर में आने बाद कई प्रकार के चेंजेस किए गए है। जिसकी मदद से यूजर्स को इससे सहूलियत ही मिलेगी।

ये भी पढ़ें- बहू के सामने न्यूड होकर घूमता था ससुर, फिर बहू ने किया ऐसा काम, ये वजह आई सामने

PayTM के फाउंडर ने ट्वीट कर दी जानकारी

Edit Tweet Button: बता दें कि ट्विटर ने ‘एडिट ट्वीट’ बटन अपने फीचर्स में ऐड कर दिया है। इस फीचर का इस्तेमाल अब भारत के वेरिफाइड यूजर्स भी कर सकते हैं। PayTM के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने एक पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है। विजय शेखर ने ट्विटर पर ‘एडिट ट्वीट’ बटन का इस्तेमाल कर ट्वीट को एडिट करके उसका स्क्रीनशॉट शेयर किया है। साथ ही इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि ‘यह एक एडिटेड ट्वीट है’ स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि लिस्ट में ‘एडिट ट्वीट’ का ऑप्शन भी दिखाई दे रहा है। शर्मा ने शुक्रवार रात 10.52 बजे ट्वीट किया, ‘This tweet will be edited after posting.’ उसी ट्वीट को 10.53 बजे एडिट किया और लिखा, ‘Now this is an edited tweet!’

ये भी पढ़ें- India news today in hindi 30 October : क्या बारिश में धूलेगा मैच या सेमी फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया?

कैसे काम करता है ‘एडिट ट्वीट’ बटन?

Edit Tweet Button: ट्विटर ने भारत में ‘एडिट ट्वीट’ बटन को लॉन्च कर दिया है। एलन मस्क के कंपनी को टेकओवर करते ही यह पहला बदलाव दिखाई दिया है। ‘एडिट ट्वीट’ फीचर के जरिए यूजर्स ट्वीट को 30 मिनट तक ही एडिट कर सकते हैं। 30 मिनट के बाद ट्वीट को एडिट करने की परमिशन नहीं दी जाएगी। पब्लिश्ड ट्वीट में लेबल, टाइमस्टैम्प और एडिट ट्वीट्स आइकन जैसे आइडेंटिफायर्स हैं, जो यह बताते हैं कि ट्वीट को एडिट किया गया है। यूजर्स ट्वीट पर क्लिक कर यह भी देख सकते हैं कि ओरिजिनल कंटेंट में क्या-क्या चेंजेस किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: फ्री में उठाएं Ind VS SA मैच देखने का लुत्फ, पर्थ में आमने-सामने होंगी टीमें

फीचर सिर्फ सिलेक्टेड यूजर्स के लिए जारी

Edit Tweet Button: फिलहाल एडिट ट्वीट ऑप्शन अभी आईफोन यूजर्स के लिए ही एनेबल किया गया है। एडिटेड ट्वीट पर यूजर्स को एक डिस्कलेमर भी दिखेगा, जिसमें आखिरी बार ट्वीट को एडिट करने का टाइम बताया जाएगा। इस पर क्लिक करके आप ट्वीट की एडिट हिस्ट्रीम भी चेक कर सकते हैं। अभी यह फीचर सिर्फ कुछ सिलेक्टेड यूजर्स के लिए ही जारी किया गया है, लेकिन उम्मीद है कि जल्दभ ही सभी यूजर्स को ‘एडिट ट्वीट’ का ऑप्श न कुछ समय में मिल जाएगा। बता दें कि 2 महीने पहले ट्विटर ने ‘एडिट ट्वीट’ बटन फीचर लाने की अनाउंसमेंट की थी।

ये भी पढ़ें- क्या आप गर्भवती है? अगर नहीं तो कब होंगी? जानें अधिकारी कपल्स को फोन कर क्यों पूछ रहे ऐसे सवाल…

चुकाने पड़ सकते हैं पैसे

Edit Tweet Button: ट्विटर यूजर्स को पहले 30 मिनट तक ही ट्वीट को एडिट करने की सुविधा दी जाएगी। 30 मिनट के बाद यूजर्स अपने ट्वीट को एडिट नहीं कर सकेंगे। ट्विटर के अनुसार एडिट होने के बाद ट्वीट एक आइकॉन के साथ दिखेगा। उस आइकॉन पर क्लिक करके यूजर्स ये भी जान सकते हैं कि शुरुआती ट्वीट क्या था। इस फीचर को लेकर ये भी कहा जा रहा है कि इसके लिए यूजर्स को पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि एडिट ट्वीट फीचर के लिए अमेरिका में यूजर्स को प्रतिमाह करीब 400 रुपए ($4.99) देना पड़ सकता है। ट्विटर ने तब बताया था कि हम एडिट बटन का टेस्ट कर रहे हैं। पहले यह फीचर वेरिफाइड यूजर्स यानी पेड सब्सक्राइबर्स के लिए ही शुरू किया जाएगा। बता दें कि अभी नॉर्मल यूजर्स ट्वीट किए गए कंटेंट को फिलहाल एडिट नहीं कर सकते हैं। ट्वीट में कुछ एडिट करना हो, तो उसे डिलीट कर नया ट्वीट करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें- ठंड से पहले बारिश बरपाएगी कहर, मौसम विभाग ने आगामी 4 दिनों के लिए जारी किया अलर्ट

सबसे डिमांडेड फीचर लांच

Edit Tweet Button: ट्विटर ने यह कहा कि ये उनका अब तक का सबसे डिमांडेड फीचर है। इस पर प्रोग्रेस और अपडेट की डीटेल्स शेयर करते रहेंगे। अगर आप टेस्ट ग्रुप में नहीं है, तब भी आप एडिटिड ट्वीट देख पाएंगे। ट्विटर ने आगे कहा था कि फिलहाल हम इसकी टेस्टिंग कर रहें हैं, साथ ही हम ये भी चैक कर रहे हैं कि यूजर्स कैसे इस फीचर्स का मिसयूज कर सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें