Kashmir Eid

जम्मू-कश्मीर में उत्साह के साथ मनाई गई ईद, डल झील के पास हुई नमाज

Kashmir Eid कश्मीर में पारंपरिक उल्लास के साथ मनायी गयी ईद

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 02:51 PM IST, Published Date : April 22, 2023/1:03 pm IST

Kashmir Eid: श्रीनगर। कश्मीर में शनिवार को ईद-उल-फितर का त्योहार पारंपरिक उत्साह एवं उल्लास के साथ मनाया गया और डल झील के किनारे हजरतबल मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग जुटे। बहरहाल, प्राधिकारियों ने पुराने शहर में ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ने की अनुमति नहीं दी। एक दिन पहले उन्होंने जुमे की नमाज की अनुमति दी थी।

Kashmir Eid: शहर के नौहट्टा इलाके में स्थित 14वीं सदी की मजिस्द में प्राधिकारियों द्वारा शब-ए-कद्र और जुमातुल विदा की नमाज पढ़ने की अनुमति दिये जाने के बाद ईद की नमाज अदा करने की मंजूरी देने की उम्मीद थी। बहरहाल, अधिकारियों ने जामिया मस्जिद प्रबंधन से सुबह नौ बजे के बजाय सुबह साढ़े सात बजे ईद की नमाज पढ़ने का निर्देश दिया।

Kashmir Eid: अंजुमन औकाफ जामिया मस्जिद ने कहा कि नमाज सुबह साढ़े सात बजे नहीं हो सकी क्योंकि लोगों को पहले घोषित समय के अनुसार दूरदराज के इलाकों से आना था। शहर में मस्जिदों, ईदगाह और अन्य स्थानों पर नमाज पढ़ने के साथ ही ईद का जश्न शांतिपूर्वक मनाया गया। हजरतबल मस्जिद में सबसे अधिक संख्या में लोग जुटे। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला समेत कई जाने-माने लोगों ने मस्जिद में नमाज अदा की।

ये भी पढ़ें- इंतजार की घड़ियां खत्म, शुरू हुई चार धाम यात्रा, जानें कितनी बजे खुलेंगे कपाट

ये भी पढ़ें- चाहते है पुरानी पेंशन का लाभ, फॉर्म हुए जारी, यहां देखें लास्ट डेट, आज ही करें आवेदन

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें