Famous Punjabi singer Gurmeet Bawa passes away

मशहूर पंजाबी गायिका का निधन, लंबे समय से थी बीमार

मशहूर पंजाबी गायिका गुरमीत बावा का निधन

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 06:26 PM IST, Published Date : December 3, 2022/6:26 pm IST

अमृतसर:  Punjabi singer Gurmeet Bawa passes away मशहूर पंजाबी लोक गायिका गुरमीत बावा का रविवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 77 वर्ष की थीं। पारिवारिक मित्र भूपिंदर सिंह संधू ने कहा कि बावा ने यहां शहर के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। संधू ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद उन्हें शनिवार शाम को अस्पताल ले जाया गया था।

Read More: कृषि कानूनों पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, लोग प्रधानमंत्री की बातों पर विश्वास करने को तैयार नहीं 

Punjabi singer Gurmeet Bawa passes away गुरमीत बावा के पति कृपाल बावा भी पंजाबी लोक गायक है। दूरदर्शन में प्रस्तुति के बाद बावा सुर्खियों में आईं थीं। वह राष्ट्रीय टेलीविजन चैनल पर नजर आने वालीं पहली पंजाबी महिला गायिका थीं। पंजाब के गुरदासपुर जिले के कोठे गांव में 1944 में जन्मीं गुरमीत बावा पंजाब के लोक गीत ”जुगनी” को गाकर पूरे देश में लोकप्रिय हुईं।

Read More: लिव-इन पार्टनर की हत्या कर फरार हुआ शख्स, चरित्र पर संदेह के कारण उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार 

अपने गायिकी के सफर के दौरान गुरमीत बावा को पंजाब सरकार द्वारा राज्य पुरस्कार, पंजाब नाटक अकादमी द्वारा संगीत पुरस्कार, मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राष्ट्रीय देवी अहिल्या पुरस्कार और पंजाबी भाषा विभाग द्वारा शिरोमणि गायिका पुरस्कार सहित कई पुरस्कारों से नवाजा गया था।

Read More: बीजद समर्थकों ने केन्द्रीय मंत्री की कार पर फेंके अंडे, एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ किया प्रदर्शन 

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बावा के निधन पर दुख व्यक्त किया है। चन्नी ने ट्विटर पर कहा, ”गुरमीत बावा के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं। पंजाबी लोक संगीत में उनका योगदान अमिट है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।” उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, उच्च शिक्षा मंत्री परगट सिंह, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल समेत अन्य हस्तियों ने भी बावा के निधन पर शेाक जताया।

Read More: अक्टूबर में सबसे ज्यादा खरीदी गई ये बाइक, 80Kmpl माइलेज के साथ मिल रहा मात्र 65 हजार रुपए में