कर्नाटक में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची को सात मार्च को अंतिम रूप दिया जाएगा: शिवकुमार |

कर्नाटक में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची को सात मार्च को अंतिम रूप दिया जाएगा: शिवकुमार

कर्नाटक में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची को सात मार्च को अंतिम रूप दिया जाएगा: शिवकुमार

:   Modified Date:  March 5, 2024 / 04:08 PM IST, Published Date : March 5, 2024/4:08 pm IST

बेंगलुरु, पांच मार्च (भाषा) कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सात मार्च को नयी दिल्ली में होगी, जिसमें कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के प्रमुख शिवकुमार ने कहा कि उन्होंने और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने सोमवार को कर्नाटक के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ बैठक की थी।

उन्होंने कहा, ‘सात मार्च को हमारी केंद्रीय चुनाव समिति की अंतिम बैठक होगी। मैं और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सात मार्च को दिल्ली जा रहे हैं जहां हम उम्मीदवारों की (पहली) सूची को अंतिम रूप देंगे।’

भाजपा ने 2019 के आम चुनाव में राज्य की कुल 28 सीटों में से 25 पर जीत हासिल की थी, जबकि उसके समर्थन से एक निर्दलीय भी विजयी हुआ था।

उस समय कर्नाटक में गठबंधन सरकार चला रही कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के नेतृत्व वाली जनता दल (सेक्युलर) एकसाथ चुनाव लड़े थे, लेकिन दोनों दल केवल एक-एक सीट ही जीत पाए थे।

हालांकि तब से राजनीतिक परिदृश्य काफी बदल गया है, पिछले साल मई में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड जीत हासिल की थी। वहीं जद (एस) पिछले साल सितंबर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राजग में शामिल हो गया था। भाजपा और जद (एस) के बीच आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे की व्यवस्था पर बातचीत जारी है।

भाषा अमित रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)