former Chief Justice of High Court killing outside of mosque

मस्जिद के बाहर पूर्व मुख्य न्यायधीश की गोली मारकर हत्या

former Chief Justice of High Court killing outside of mosque : मस्जिद के बाहर पूर्व मुख्य न्यायधीश की गोली मारकर हत्या

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 15, 2022/7:21 am IST

कराची। पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश की मस्जिद के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई। अशांत बलूचिस्तान प्रांत के खारान इलाके में शुक्रवार शाम नमाज अदा करने के बाद एक मस्जिद से बाहर निकले बलूचिस्तान उच्च न्यायालय के एक पूर्व मुख्य न्यायाधीश की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुहम्मद नूर मस्कानजई, जिन्हें बंदूक की गोली से कई घाव मिले थे, की मौत खारन शहर से लगभग 280 किलोमीटर दूर क्वेटा के एक अस्पताल में ले जाने के दौरान हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मस्जिद से बाहर निकलते ही पूर्व सीजे लक्षित गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए।

Read More : सड़क पर बंदूक लेकर निकला नाबालिग, ताबड़तोड़ करने लगा फायरिंग, 5 की मौत

पुलिस उपमहानिरीक्षक नजीर अहमद कुर्द ने कहा, ‘उसने ईशा की नमाज अदा की थी और मस्जिद से बाहर आ रहा था तभी अज्ञात लोगों ने उस पर गोलियां चला दीं। उन्होंने बताया कि गोलीबारी की घटना में दो अन्य व्यक्ति भी गंभीर रूप से घायल हो गए और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। लक्षित हमले के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए पुलिस जांच शुरू कर दी है।

Read More : मदरसे में फंदे से लटकता मिला नाबालिग का शव, मचा हड़कंप

खारन को बलूचिस्तान प्रांत के सबसे खतरनाक इलाकों में से एक माना जाता है, जो सरकार के खिलाफ काम कर रहे विद्रोहियों और उग्रवादियों द्वारा जारी आतंकी अभियान की चपेट में है।

Read More : Weather Update: अगले 3 दिन में हो जाएगी मानसून की विदाई, प्रदेश के इन इलाकों में जारी रहेगी बारिश

पिछले एक साल में सुरक्षा अधिकारियों और प्रतिष्ठानों, विदेशी नागरिकों और अन्य प्रांतों के स्थानीय लोगों पर घातक हमले बढ़े हैं। इससे पहले दिन में, मस्तुंग में एक रिमोट नियंत्रित बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए, जिसका लक्ष्य स्पष्ट रूप से एक हाई प्रोफाइल आदिवासी नेता और राजनेता था, जो बाल-बाल बचे थे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers