Former President Ram Nath Kovind sold his house

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बेचा अपना आशियाना, 25 साल पहले बनवाया था मकान

पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बेचा अपना आशियाना, 25 साल पहले बनवाया था मकान! Former President Ram Nath Kovind sold his house

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : October 23, 2022/7:11 pm IST

नईदिल्ली। Former President Ram Nath Kovind sold his house देश के पूर्वराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने कानपुर के कल्याणपुर में बना घर को बेच दिया है। शुक्रवार को इस मकान की रजिस्ट्री हुई है। खास बात ये है कि राष्ट्रपति बनने के बाद एक बार भी वह अपने इस घर में नहीं आए थे। घर खरीदने वाले दंपती ने दिवाली के बाद इस नए मकान में रहने के लिए आ जाएगा।

Read More: दीपों से जगमगा उठी रामलला की नगरी, PM मोदी ने किया श्री राम का राज्याभिषेक 

Former President Ram Nath Kovind sold his house पूर्व राष्ट्रपति ने पावर ऑफ एटॉर्नी आनंद कुमार के नाम की थी। उन्होंने शुक्रवार को कानपुर में रजिस्ट्री कर दी। आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 साल पहले जब कानुर कचहरी में वकालत करत थे, उस सयम ये घर को खरीदा था। इस मकान के भूतल में एक हाल, तीन कमरे, रसोई, शौचालय व लान के अलावा प्रथम तल पर एक कमरा बना हुआ है। इस मकान में पूर्व राष्ट्रपति काफी समय तक निवास किए। मकान के बाहर उनकी नेम प्लेट भी लगी है।

Read More: MP weather update: बेफ्रिक होकर मनाए दिवाली, नहीं होगी बारिश, जानें क्या कहती है मौसम विभाग की रिपोर्ट 

दरअसल, रामनाथ कोविंद जब तक बिहार के राज्यपाल थे, वह कानपुर के अपने इसी घर में आते थे। लेकिन राष्ट्रपति बनने के बाद वह यहां एक बार भी नहीं आ पाए। वैसे उनकी सादगी का नमूना एक और भी है। उन्होंने कानपुर देहात के परौख गांव स्थित अपने पैतृक घर को एक सामाजिक संस्था के नाम पर दे रखा है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक