Adani is the world's third biggest rich, Ambani is not even around

गौतम अडानी दुनिया के तीसरे बड़े रईस, आस-पास भी नहीं हैं अंबानी, देखिए अरबपतियों की लिस्ट

गौतम अडानी दुनिया के तीसरे बड़े रईस, आस-पास भी नहीं हैं अंबानी, देखिए अरबपतियों की लिस्ट Adani is the world's third biggest rich

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 30, 2022/1:36 pm IST

World’s Third Biggest Rich: नई दिल्ली। भारतीय अरबपति गौतम अडानी ने दुनिया में एक और नई उपलब्धि हासिल कर देश का सीना चौड़ा कर दिया है। वे फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। आपको बता दें कि यह पहली बार है जब कोई एशियाई ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के शीर्ष तीन में शामिल हुआ है। अब वो रैंकिंग में केवल मस्क और बेजोस से पीछे हैं। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क 251 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ लिस्ट में पहले नंबर पर है, बेजोस 153 अरब डॉलर के साथ दूसरे स्थान पर है। अडाणी टॉप-10 लिस्ट में शामिल एकमात्र भारतीय हैं।

Read more: परीक्षा में फेल होने पर नाबालिग ने उठाया खौफनाक कदम, जानकर कांप उठेगी आपकी रूह 

World’s Third Biggest Rich: दरससल 137 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ गौतम अडानी ने बर्नार्ड अरनॉल्ट को पीछे छोड़ दिया है और अब रैंकिंग में केवल अमेरिका के एलन मस्क और जेफ बेजोस से पीछे हैं। 91.9 अरब डॉलर (7.3 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर हैं।

बर्नार्ड जीन एटियेन अरनॉल्ट एक फ्रांसीसी व्यवसायी, निवेशक और कला संग्रहकर्ता हैं। वह दुनिया की सबसे बड़ी लक्जरी सामान बेचने वाली कंपनी LVMH Moët Hennessy Louis Vuitton SEके सह-संस्थापक, अध्यक्ष और सीईओ हैं।

Read more: सरकारी नौकरी: डाक विभाग में कई पदों पर निकली सीधी भर्ती, जल्द करें आवेदन, यहां देखें डिटेल्स 

भारत का सबसे बड़ा प्राइवेट पोर्ट ऑपरेटर
World’s Third Biggest Rich: अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ Ltd.) भारत का सबसे बड़ा निजी पोर्ट ऑपरेटर और एंड-टु-एंड लॉजिस्टिक्स प्रोवाइडर है। दो दशकों से भी कम समय में, इसने पूरे भारत में पोर्ट के इंफ्रास्ट्रक्चर और सर्विसेज के एक पोर्टफोलियो का निर्माण किया है। इसके 13 स्ट्रैटेजिकली लोकेटेड पोर्ट्स और टर्मिनल देश की पोर्ट क्षमता के 24% का प्रतिनिधित्व करते हैं।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers