Gehlot will meet Sonia, pilot already present in Delhi

सोनिया से मिलेंगे गहलोत, पायलट पहले ही दिल्ली में मौजूद, आलाकमान के फैसले पर लगेगी मुहर

एक तरफ अशोक गहलोत दिल्ली आ रहे हैं तो वहीं सचिन पायलट पहले से ही राजधानी में मौजूद हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : September 28, 2022/4:52 pm IST

Gehlot will meet Sonia : नई दिल्ली –  एक तरफ अशोक गहलोत दिल्ली आ रहे हैं तो वहीं सचिन पायलट पहले से ही राजधानी में मौजूद हैं। कहा यह भी जा रहा है कि अशोक गहलोत से गांधी परिवार गुस्सा तो है, लेकिन उनके खिलाफ बड़ा फैसला नहीं लेना चाहता। ऐसे में उन्हें राजी किया जा रहा है कि वह अध्यक्ष का चुनाव लड़ें और सीएम को लेकर फैसला सोनिया गांधी के ऊपर ही छोड़ दें। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : सीरिया के उत्तरी प्रांत हसाकाह में तुर्की की तरफ से की गई गोलाबारी,  02 लोगों की मौत 08 घायल 

Gehlot will meet Sonia : सोनिया गांधी ने सोमवार को दोनों पर्यवेक्षकों मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन से लिखित रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था। जयपुर में विधायक दल की बैठक नहीं हो पाने और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थक विधायकों के वस्तुत: बागी रुख अपनाने के बाद खड़गे और माकन सोमवार को दिल्ली लौटे थे तथा कांग्रेस अध्यक्ष के आवास 10 जनपथ पहुंचकर सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। बताया गया कि गहलोत ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से फोन पर बात कर अपना पक्ष रखा। सूत्रों का कहना है कि गहलोत अब भी कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में हैं।

read more : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बीच पार्टी को लगा तगड़ा झटका, पूर्व मंत्री हुए भाजपा में शामिल, राजस्थान में दिखेगा असर? 

Gehlot will meet Sonia : हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में लगातार नए नाम जुड़ते जा रहे हैं। अब मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का नाम भी इस रेस में शामिल हो गया है। वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि फिलहाल राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल दिग्विजय सिंह गुरुवार शाम तक दिल्ली लौट आएंगे और शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि क्या दिग्विजय सिंह को गांधी परिवार का समर्थन है।

read more : सोनिया से मिलेंगे गहलोत, पायलट पहले ही दिल्ली में मौजूद, आलाकमान के फैसले पर लगेगी मुहर 

आज मुख्यमंत्री गहलोत से मिलने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, संसदीय कार्य मंत्री शांती धारीवाल समेत महेश जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी पहुंचे थे। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस लीडर्स का एक खेमा फिर से गहलोत का नाम अध्यक्ष पद के लिए आगे बढ़ा रहा है। फैसला आज शाम तक हो सकता है।

सीएम अशोक गहलोत दिल्ली दौरे पर जाने वाले हैं। सचिन पायलट पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं। खबर है कि अशोक गहलोत भले ही राजस्थान की गद्दी नहीं छोड़ना चाहते हो लेकिन कांग्रेस आलाकमान उन्हें मनाने की कोशिश करेगा। आनंद शर्मा, अंबिका सोनी समेत कई वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी दी कि वे गहलोत को समझाएं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers