राखी बांधने के लिए भाई की मांग करने वाली लड़की के माता-पिता ने किया शिशु का अपहरण |

राखी बांधने के लिए भाई की मांग करने वाली लड़की के माता-पिता ने किया शिशु का अपहरण

राखी बांधने के लिए भाई की मांग करने वाली लड़की के माता-पिता ने किया शिशु का अपहरण

:   Modified Date:  August 25, 2023 / 10:04 PM IST, Published Date : August 25, 2023/10:04 pm IST

नयी दिल्ली, 25 अगस्त (भाषा) दिल्ली में एक महीने के शिशु का अपहरण करने के आरोप में एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक दंपति की बेटी ने आगामी रक्षाबंधन के त्योहार के अवसर पर राखी बांधने के लिए एक भाई की मांग की थी, जिसके बाद दंपति ने इस अपहरण को अंजाम दिया।

पुलिस के मुताबिक टैगोर गार्डन के रघुबीर नगर में रहने वाले संजय गुप्ता (41) और अनीता गुप्ता (36) के 17 वर्षीय बेटे की पिछले साल मौत हो गई थी।

पुलिस को बृहस्पतिवार सुबह 4.34 बजे एक दिव्यांग महिला के शिशु के अपहरण की सूचना मिली।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छत्ता रेल चौक इलाके में फुटपाथ पर रहने वाले शिकायतकर्ता दंपति ने आरोप लगाया कि जब वे तड़के करीब तीन बजे उठे तो उन्हें पता चला कि उनका बच्चा गायब है और उन्हें संदेह है कि किसी ने उसका अपहरण कर लिया है।

जांच के दौरान पुलिस ने आसपास के इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो उन्हें बाइक सवार दो लोग इलाके में घूमते दिखे।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक लगभग 400 सीसीटीवी कैमरों की जांच की गयी और लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल तक उनका पीछा किया गया। इसके बाद, पुलिस ने सभी विवरणों का विश्लेषण किया और पाया कि कथित मोटरसाइकिल बाइक संजय के नाम पर पंजीकृत थी।

उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी के मुताबिक पुलिस की टीम टैगोर गार्डन के रघुबीर नगर में सी-ब्लॉक गई जहां उन्हें आरोपी दंपति और अपहृत बच्चा मिला।

पुलिस उपायुक्त के अनुसार संजय और अनीता ने खुलासा किया कि उनके किशोर बेटे की पिछले साल 17 अगस्त को छत से गिरने के बाद मौत हो गई थी और उनकी 15 वर्षीय बेटी आगामी रक्षाबंधन पर राखी बांधने के लिए एक भाई की मांग कर रही थी। इसलिए, उन्होंने एक लड़के का अपहरण करने का फैसला किया। दंपति ने छत्ता रेल चौक के पास इस शिशु को अपनी मां से कुछ दूरी पर सोते हुए पाया और अपने बेटे की तरह उसकी देखभाल करने के लिए उसका अपहरण कर लिया।

पुलिस ने कहा पेशे से टैटू कलाकार संजय इससे पहले भी तीन आपराधिक मामलों में शामिल रहा था। उन्होंने बताया कि अनीता एक मेहंदी कलाकार है।

भाषा रवि कांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers