Good news before Diwali! Buying gold is being done in just one rupee, know how

दिवाली से पहले खुशखबरी! सिर्फ एक रुपए में करें सोने की खरीदी, जानें कैसे

Good news before Diwali! Buying gold is being done in just one rupee, know how

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : October 27, 2021/5:32 pm IST

नई दिल्लीः Buying gold देश में इन दिनों विभिन्न त्योहारों का दौर चल रहा है। नवंबर महीने की शुरूआत में दीपावली का त्य़ोहार पड़ने वाला है, ऐसे में लोग सोने-चांदी खरीदने की सोच रहे है। तो अब आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। मात्र एक रूपए से ही गोल्ड खरीदने की शुरुआत कर सकते हैं।

read more : PhonePe पर सभी UPI मनी ट्रांसफर, ऑफलाइन और ऑनलाइन भुगतान बिलकुल मुफ्त, नहीं देना होगा चार्ज 

दरअसल, डिजिटल प्लेटफॉर्म इस त्योहारी सीजन में 1 रुपये में 999. 9 शुद्ध सर्टिफाइड डिजिटल गोल्ड खरीदने का मौका दे रहा है। इनमें गूगल पे (GooglePay), पेटीएम (Paytm) शामिल है। इस जगहों से खरीददारी करने के लिए सबसे पहले सबसे पहले आपको पेटीएम को ओपन करना होगा। यहां पर आपको लॉगइन करना है। इसके बाद आपको पेटीएम गोल्ड के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद Buy Gold का ऑप्शन चुनना होगा। अब आपको अमाउंट एंटर करनी होगी, जितने रुपये का गोल्ड आप खरीदना है। इसके लिए आपको 3 प्रतिशत जीएसटी भी देना होगा। अगर आप 10 रुपये का डिजिटल गोल्ड खरीदते हैं तो 0. 20g मिलेगा।

read more : धनतेरस से पहले सोने और चांदी के दाम में भारी गिरावट, करीब 10 हजार सस्ता मिल रहा सोना, जानिए आज के भाव 

गोल्ड की डिलीवरी हो सकती है
इसके अलावा अगर आप चाहे तो गोल्ड की डिलीवरी भी करवा सकते हैं। इसके लिए आपको बस डिलीवरी के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। लेकिन इसके लिए आपके पास आधे ग्राम का गोल्ड खरीदना जरूरी है।