Government is Giving 1800 Rs Per Month Under PM Maandhan Yojana

पीएम मानधन योजना के तहत हर महीने 1800 रुपए दे रही केंद्र सरकार? PIB ने बताई इसकी असली सच्चाई

Government is Giving 1800 Rs Per Month Under PM Maandhan Yojana

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : February 28, 2022/6:40 pm IST

नई दिल्लीः PM Maandhan Yojana सोशल मीडिया में हर रोज कई तरह के खबरें वायरल होती रहती है। इन सभी विश्वास करना घातक साबित होता है। इन दिनों ऐसा ही मैसेज सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक ऑनलाइन फॉर्म भरने पर प्रधानमंत्री मानधन योजना के तहत केंद्र सरकार 18 से 40 साल की उम्र के लोगों को हर महीने 1800 रुपए दे रही है।

Read more :  विधानसभा अघ्यक्ष महंत ने जताई राज्यसभा जाने की इच्छा, नागपुर हाल्ट-चिरमिरी रेलवे लाइन को लेकर कही ये बात 

PM Maandhan Yojana भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली और फर्जी खबरों की सत्यता जांच करने वाली प्रमुख एजेंसी पीआईबी फैक्ट चेक ने इस वायरल दावे को फर्जी करार दिया है। पीआईबी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि यह दावा फ़र्ज़ी है। यह एक पेंशन योजना है। लाभार्थियों को 60 साल की उम्र के बाद ही पेंशन मिलेगी।

Read more :  लाइव चैट में ही ऊप्स मोमेंट का शिकार हो गई प्रियंका चोपड़ा, अचानक उठ गया अभिनेत्री का टॉप, वायरल हुआ वीडियो 

आप भी इस तरह की मैसेज की कर सकते हैं शिकायत
अगर आपके पास में भी कोई इस तरह का मैसेज आता है तो आप उसकी सच्चाई के बारे में पता लगाने के लिए फैक्ट चेक करा सकते हैं। आप पीआईबी के जरिए फैक्ट चेक करा सकते हैं। इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना है। इसके अलावा आप वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भी वीडियो भेज सकते हैं।