Weather Updates

Weather Updates: इन 7 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, हाड़ कंपा देने वाली ठंड के साथ घने कोहरे का प्रकोप जारी…

Weather Updates: देशभर में ठंड ने कई राज्यों को जकड़ कर रखा है। घने कोहरे के साथ शीतलहर का भी कहर जारी है।

Edited By :   Modified Date:  December 31, 2023 / 08:45 PM IST, Published Date : December 31, 2023/8:45 pm IST

Weather Updates: नई दिल्ली। देशभर में ठंड ने कई राज्यों को जकड़ कर रखा है। घने कोहरे के साथ शीतलहर का भी कहर जारी है। कई राज्यों में तो कई दिनों से धूप भी देखने को नहीं मिल रहा है। साथ ही घने कोहरे की बात करें तो 50-50 मीटर दूर तक कुछ दिखाई नहीं दे रहा है, जिसके कारण रोड एक्सीडेंट की घटना भी लगातार हो रही है। वहीं उत्तर भारत की बात करें तो दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में सर्दी ने जोर पकड़ लिया है। इन राज्यों के कई इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा पड़ है।

Read more: Ayodhya Ram Mandir News : इस परिवार ने राम मंदिर को दान किया ये विशाल घंटा, बजने पर दूर-दूर तक सुनाई देगी इसकी ध्वनि.. 

दर्ज की गई इतनी डिग्री सेल्सियस

इस घने कोहरे की वजह से आम जनजीवन और सड़क, हवाई और रेल सेवा पर असर पड़ रहा है। मौसम विभाग ने 31 दिसंबर दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान में कोल्ड डे की चेतावनी जारी कर दी है। मौसम विभाग का कहना है कि इन राज्यों में 5 जनवरी 2024 से ठिठुरन और बढ़ेगी। 11 जनवरी तक कड़ाके की सर्दी से राहत नहीं मिलेगी। वहीं इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) ने इन राज्यों के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 7-10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया।

इन राज्यों में बारिश-बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे के दौरान हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा 31 दिसंबर से दो जनवरी तक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही केरल और लक्ष्यद्वीप में भी कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं, दक्षिणी तमिलनाडु में इस दौरान भारी बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं इन सात राज्यों ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

Read more: Special Aarti: नए साल की पूर्व संध्या पर पावन नदियों की विशेष आरती, भक्ति में डूबे श्रद्धालु, वीडियो में देखें शानदार नजारें 

विजिबिलिटी

Weather Updates: श्रीनगर में विजिबिलिटी 25 मीटर, अमृतसर, चंडीगढ़, पटियाला-25 मीटर, अम्बाला-25, करनाल, हिसार-50, आयानगर, सफदरजंग-200, झांसी, मेरठ-50, गोरखपुर-200; लखनऊ, वाराणसी, सुल्तानपुर-500, सतना-25; खजुराहो, टीकमगढ़, दमोह -50, गुना-200, ग्वालियर, भोपाल-500, डाल्टनगंज-200, जयपुर-25, चूरू-50, बीकानेर-10, विजयवाड़ा-100 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp