heavy rain warning in southern states

अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट! heavy rain warning in southern states

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : November 18, 2022/3:52 pm IST

नईदिल्ली। heavy rain warning देश में बारीश की विदाई के बाद कई राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है। पहाड़ी राज्यों में रोजाना बर्फबारी के चलते तापमान में गिरावट देखने को मिली है। संभावना जताई जा रही है कि आने वाले कुछ दिन में तापमान में और गिरावट आ सकती है। वहीं अभी भी दक्षिण के राज्यों में बारीश की विदाई नहीं हुई है। अगले दो दिनों तक कई राज्यों में भारी बारीश की संभावना जताई जा रही है। यहां रहने वाले लोगों को मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

Read More:  Unique Medicine: छत्तीसगढ़ के वैज्ञानिकों ने बनाई अनोखी मेडिसीन, जल्द भरेंगे गहरे जख्म, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर​ मिल रही ख्याति 

heavy rain warning मौसम विभाग के अनुसार, 21 और 22 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा में कई जगह पर मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी है। वहीं कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा, 20 नवंबर को भी उत्तरी तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में हल्की से मध्यम और कुछ जगह तेज बारिश होने के आसार हैं।

Read More: इन मंत्रों का जाप कर करें मां दक्षिण काली का पूजन, दुखों का होगा नाश, दूर हो जाएंगे सभी संकट 

वहीं मौसम विभाग ने चेताया कि 18 नवंबर को बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास के इलाकों में मछुआरे समुद्र तटों पर न जाए। इसके अलावा, 20-22 नवंबर के दौरान दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, श्रीलंका के तटों पर नहीं जाने की अपील की गई है। बता दें कि बारिश की विदाई के बाद कई राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है। वहीं कई इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक