IAS Pooja Singhal came in the discussion for marriage and hobbies

कभी शादी को लेकर भी चर्चा में आई थी पूजा सिंघल, IAS से तलाक लेकर बिजनेसमैन के साथ ली थी सात फेरे

कभी शादी तो कभी अपनी शौक के लिए चर्चा में आई थी पूजा सिंघलः IAS Pooja Singhal came in the discussion for marriage and hobbies

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 12, 2022/3:10 pm IST

रांचीः IAS Pooja Singhal marriage and hobbies  झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल इन दिनों सुर्खियों में है। महज 21 साल की उम्र में यूपीएससी की परीक्षा करने वाली पूजा सिंघल अपने करियर के सबसे मुश्किल दौरे से गुजर रही हैं। दरअसल मनरेगा फंड के गबन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उनके ठिकानों पर दबिश देकर 20 करोड़ रूपये से ज्यादा का कैश बरामद किया है। इसके साथ ही ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। चलिए जानते हैं आखिर ये पूजा सिंघल है कौन?>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more :  ‘उर्फी जावेद ने कुछ नहीं पहना’…ऐसा कह ट्रोल करने लगे लोग, एक्ट्रेस बोलीं- आंखों का इस्तेमाल करो 

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है पूजा सिंघल का नाम

IAS Pooja Singhal marriage and hobbies दरअसल, पूजा सिंघल का मुलतः देहरादून की रहने वाली है। 7 जुलाई 1978 को जन्मी पूजा नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय, उत्तराखंड से बिजनेस मैनेजमेंट में एमबीए की है। उन्होंने महज 21 साल की उम्र में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास कर ली थी और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया था।

Read more :  शादी नहीं होने के सवाल पर Kangana Ranaut का बड़ा बयान, बोलीं- इस बात का है लड़कों को खौफ !

शादी को लेकर आ चुकी हैं चर्चा में

आईएएस अफसर पूजा सिंघल का नाम भारतीय प्रशासनिक सेवा को उन अधिकारियों में शामिल है, जो अपनी शादियों के चर्चा में रह चुके हैं। दरअसल, उनकी शादी झारखंड कैडर के आईएएस राहुल पुरवार से हुई थी। हालांकि, ये शादी ज्यादा नहीं चली और बाद में पूजा सिंघल एक बिजनेसमैन अस्पताल के मालिक अभिषेक झां के साथ विवाह के बंधन में बंध गई।

Read more :  टेकऑफ के वक्त रनवे पर फिसला विमान, पलभर में लग गई भीषण आग, 122 लोग थे सवार 

विवादों से रहा है नाता

आईएएस बनने के बाद पूजा सिंघल की पहली पोस्टिंग झारखंड के हजारीबाग में हुई थी। 16 फरवरी 2009 से 14 जुलाई 2010 तक वह खूंटी में तैनात थीं। इस दौरान उन्हें मनरेगा फंड से 18 करोड़ की हेराफेरी के आरोप का सामना करना पड़ा था। इसमें साल 2020 में राम विनोद सिन्हा की गिरफ्तारी हुई, जिसमें जांच के दौरान पूजा सिंघल के नाम का भी खुलासा हुआ। इसके साथ ही जब वह पलामू की उपायुक्त थीं, तो उन पर उषा मार्टिन समूह को कठौतिया कोयला ब्लॉक आवंटन ने अनियमितताओं का आरोप लगाया गया था।

Read more :  अमित शाह के साथ IAS पूजा सिंघल की तस्वीरें वायरल, उठ रहे कई सवाल 

हर सरकार में पाया मनचाहा पद

हैरानी की बात यह है कि सभी सरकारों के साथ IAS पूजा सिंघल के अच्छे संबंध रहे और वह अपने लिए मनचाहा पद हासिल करने में सक्षम थीं। बीजेपी की रघुबर दास सरकार में वह कृषि विभाग की सचिव थीं। लेकिन राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद भी वह लंबे समय तक मुख्य धारा से बाहर नहीं रहीं। हेमंत सरकार ने भी उन्हें पोस्ट किया और खदान, उद्योग और जेएसएमडीसी के अध्यक्ष जैसे अहम विभागों की जिम्मेदारी सौंपी।

Read more :  ‘उर्फी जावेद ने कुछ नहीं पहना’…ऐसा कह ट्रोल करने लगे लोग, एक्ट्रेस बोलीं- आंखों का इस्तेमाल करो 

एक करोड़ की कार में चलती है पूजा सिंघल

बात अगर आईएएस अफसर पूजा सिंघल के कार कलेक्शन की करें, तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वैसे तो वो सरकारी कार से चलती हैं। लेकिन इसके अलावा उनके बाद खुद की टोयोटा कंपनी की एक करोड़ की कार है।