कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, फिर बढ़ सकती है ठंड, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, फिर बढ़ सकती है ठंड, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी : IMD issue heavy Rain Alert in india

: , January 19, 2022 / 02:48 PM IST

नई दिल्लीः IMD issue heavy Rain Alert in india राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। 21 और 22 जनवरी को बारिश के बाद राजधानी में एक बार फिर से ठंड बढ़ सकती है। मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश से लेकर दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश तक में 21 जनवरी से आगामी 3 दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी से 23 जनवरी तक 3 दिन हल्की बूंदाबांदी और गरज-चमक के आसार हैं। हालांकि मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

Read more : 31 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते यहां लिया गया फैसला 

IMD issue heavy Rain Alert in india दरअसल, मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 3 दिन सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। वहीं दिन के समय हल्के बादल देखने को मिल सकते हैं। इस दौरान हवा अपने साथ हिमपात वाले हिस्से से बर्फीली ठंड लेकर आएगी। हालांकि राहत वाली बात यह होगी कि हवा के चलते प्रदूषण में कमी देखने को मिल सकती है। ऐसे में राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों के लोग बीते 4 दिन से भीषण सर्दी का सामना कर रहे हैं। जहां पर कोहरे की मोटी परत और बादलों के चलते बहुत कम समय के लिए धूप निकल रही है।

Read more :  यहां चुनाव में नहीं लगेगी शिक्षकों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी, निर्वाचन आयोग ने जारी किया आदेश 

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार भारत के उत्तरी हिस्से में आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजधानी दिल्ली में भी न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली में न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री तक बढ़ने की संभावना है। यह 10 डिग्री से ऊपर पहुंच सकता है। वहीं, दिन के समय कड़ाके की सर्दी और गलन बनी रहेगी। जहां सोमवार के दिन भी दिल्ली के कई इलाकों में शीत लहर जैसी स्थिति बनी रही। ऐसे में सोमवार को सफदरजंग मौसम केंद्र में अधिकतम तापमान 16.1 डिग्री दर्ज हुआ, जो सामान्य से 4 डिग्री कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है।

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel

इस थाली में हैं 15 से ज्यादा तरह के पकवान, वीडियो देख लिया तो मज़ा आ जाएगा | IBC24 Food

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel