यहां चुनाव में नहीं लगेगी शिक्षकों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी, निर्वाचन आयोग ने जारी किया आदेश

Shikshamitras and Anganwadi workers will not have election duty

: , January 18, 2022 / 07:20 PM IST

लखनऊ: Anganwadi workers will not have election duty उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी वर्कर्स और अनुदेशकों की ड्यूटी नहीं लगेगी। न ही इन्हें केंद्रों पर प्रभारी बनाया जाएगा। यूपी सरकार के प्रस्ताव पर चुनाव आयोग ने ये फैसला लिया है। इस संबंध में उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग ने आदेश जारी कर दिया है।

Read more : 8वीं तक के स्कूलों को तत्काल बंद करने का आदेश, एक-तिहाई उपस्थिति के साथ जारी रहेगी 9वीं से 12वीं तक की कक्षा, डीईओ ने जारी किया आदेश

Anganwadi workers will not have election duty जारी आदेश में कहा गया है कि शिक्षामित्रों, अनुदेशकों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को दूसरी या तीसरी श्रेणी में रखा जाए। जरूरत पड़ने पर ही उनकी ड्यूटी लगाई जाएगी। हालांकि, चुनाव आयोग की ओर से दी गई इस राहत को शिक्षक संगठनों में विरोध के तौर पर लिया जा रहा है।

Read more :  सेल्फ टेस्ट किट में यदि कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव तो क्या करें? बढ़ते संक्रमण के चलते उठ रहे ऐसे सवाल… जानिए उत्तर 

बता दें कि यूपी में 10 फरवरी से 7 मार्च तक 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होना है। नतीजे 10 मार्च को आएंगे. मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 14 मई 2022 को पूरा हो रहा है। उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं। पिछला विधानसभा चुनाव फरवरी-मार्च 2017 में हुआ था। बीजेपी की अगुवाई में एनडीए 325 सीटें जीतकर सत्ता में आया था और योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Image