I.N.D.I.A. Alliance: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले ही I.N.D.I.A गठबंधन में पड़ी दरार, ये बड़ी वजह आई सामने

  •  
  • Updated On - September 27, 2023 / 11:52 AM IST

I.N.D.I.A. Alliance: नई दिल्ली। लोकसभा 2024 के चुनाव में अब ज्यादा वक्त बचा नहीं है और लोकसभा चुनाव से पहले ही I.N.D.I.A. Alliance में तनातनी देखने को मिल रही है। इसकी बड़ी वजह ये है कि विपक्ष के बीच सीट के बटवारे को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है।

यह भी पढ़ेंः Mandla Accident News: मंडला में ट्रक और बोलेरो की भीषण भिड़ंत, अब तक इतने लोगों की मौ

खबरों के मुताबिक ये जानकारी सामने आई है कि जो बीजेपी से लड़ने के लिए 28 पार्टियों ने मिलकर जो अपना एक दल बनाया था उसमें सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है। जानकारी के मुताबिक, पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने के बाद ही सीट बंटवारे पर फैसला किया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जो फॉर्मूला दिया था, उस पर विपक्षी पार्टियां अपना सहमति नहीं बना पा रहीं है। वहीं अरविंद केजरीवाल 31 सितंबर तक सीट बंटवारा चाहते थे।

यह भी पढ़ेंः Fastest 100 Runs By Team: नहीं देखी होगी गेंदबाजों की ऐसी पिटाई.. महज 8 ओवरों में ही बना लिए 100 रन, टूटे कई रिकॉर्ड्स..

बता दें आने वाले कुछ महीनों के अंदर पांच राज्यों में विधान सभा के चुनाव होने हैं,जिसमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़,राजस्थान,मिजोरम और तेलंगाना में चुनाव होने वाले हैं और विपक्ष इन चुनावों को लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देख रहा है अगर पांचों राज्यों में विपक्ष का प्रदर्शन अच्छा रहेगा तो उसी हिसाब से आगे की रणनीति तय की जाएगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp