Inside Video of New Parliament House, Naye Sansad Bhavan Ka Video

ऐसा है नए संसद भवन का अंदर का डिजाइन, कालीन और डेस्क पर मोरपंख, पीएम मोदी ने खुद शेयर किया वीडियो

ऐसा है नए संसद भवन का अंदर का डिजाइन, कालीन और डेस्क पर मोरपंख, Inside Video of New Parliament House, Naye Sansad Bhavan Ka Video

Edited By :   Modified Date:  May 26, 2023 / 07:57 PM IST, Published Date : May 26, 2023/7:57 pm IST

नई दिल्लीः Inside Video of New Parliament House नई संसद के इनॉगरेशन में अब 2 दिन बचे हैं। इससे पहले शुक्रवार को पहला वीडियो जारी किया गया। नई संसद के इनॉगरेशन में अब 2 दिन बचे हैं। इससे पहले शुक्रवार को पहला वीडियो जारी किया गया।

Read More : ’गौठान मे जैविक खाद, सामुदायिक बाड़ी, मिनी राईस मिल से महिलाएं हो रही है सशक्त….

Inside Video of New Parliament House पीएम मोदी ने माय संसद माय प्राइड हैश टैग के साथ वीडियो शेयर करते हुए लिखा- नई संसद हर भारतीय को गौरवांवित करती है। यह वीडियो संसद की भव्यता को दर्शाता है। लोगों से अपील की कि अपने विचारों और वॉयस ओवर के साथ इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करें। इनमें से कुछ अच्छे वीडियो को वे रीट्वीट करेंगे।


Read More : करोड़पति हसबैंड के साथ भी दुखी है ये महिला! बताई- कैसे मिलता है असली खुशी, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग…

बता दें कि वीडियो की शुरुआत एंट्री गेट से होती है। फिर गुंबद पर लगा अशोक चिन्ह और बाहरी दीवारें इसके बाद लोकसभा और राज्यसभा का दृश्य नजर आता है। लोकसभा और राज्यसभा स्पीकर की सीट के पीछे विशाल अशोक चक्र हैं। लोकसभा के कालीन पर मोरपंख की डिजाइन हैं। ऐसी ही प्रतीकात्मक डिजाइन सदस्यों के डेस्क पर बनी है। हर डेस्क पर स्क्रीन लगी हैं।

 

 
Flowers