Johnson stands on a bulldozer during his visit to jcb factory in Gujarat

गुजरात में अचानक बुलडोजर पर चढ़ गए ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन, देखें वीडियो

गुजरात में अचानक बुलडोजर पर चढ़ गए ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन, देखें वीडियो Johnson stands on a bulldozer during his visit to jcb factory in Gujarat

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : April 21, 2022/9:49 pm IST

हलोल (गुजरात), 21 अप्रैल (भाषा) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन बृहस्पतिवार को गुजरात के पंचमहाल जिले के हलोल स्थित निर्माण उपकरण कंपनी जेसीबी के एक नये कारखाने का उद्घाटन करने के बाद वहां एक बुलडोजर पर सवार हुए और मीडिया की ओर हाथ हिलाया। जब जॉनसन बुलडोजर बनाने वाले कारखाने के दौरे पर थे तब उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी थे।

Read more :  कांग्रेस में मंत्रणा का दौर जारी, जल्द हो सकता है प्रशांत किशोर पर फैसला 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन ने 10 करोड़ पाउंड के निवेश के साथ भारत में जेसीबी के नवीनतम कारखाने की शुरुआत की। यह संयंत्र वैश्विक उत्पादन श्रृंखला के लिए कलपुर्जे तैयार करेगा। ब्रिटेन में 11 कारखानों में 7,500 से अधिक लोगों को रोजगार मिला हुआ है। जेसीबी ने पहली बार 1979 में भारत में निर्माण शुरू किया था और अब यह निर्माण उपकरण का देश का प्रमुख उत्पादक है।

Read more :  चूहे ने रोकी एयर इंडिया की फ्लाइट… दो घंटे की देरी हुई रवाना, जानिए क्या है पूरा मामला 

बाद में परिसर के निरीक्षण के दौरान जॉनसन कारखाने में रखे एक बुलडोजर पर अचानक चढ़ गए। वह कुछ समय बुलडोजर के अंदर बैठे रहे और फिर भारी मशीन पर खड़े होकर वहां मौजूद मीडियाकर्मियों की ओर हाथ हिलाया। पिछले कुछ दिनों के दौरान सांप्रदायिक दंगों के मद्देनजर देश के कुछ हिस्सों में ‘‘अवैध’’ मकानों एवं दुकानों को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर के इस्तेमाल की पृष्ठभूमि में जॉनसन का यह कृत्य सोशल मीडिया मंच पर चर्चा का विषय बन गया। इनमें नवीनतम मामला दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके का है जहां हनुमान जयंती समारोह के दौरान झड़पें हुई थीं।

Read more :  समस्या लेकर पहुंचे युवक को कांग्रेस विधायक ने जड़ा तमाचा, वीडियो सामने आने पर नेताजी बोले- किया अभद्र भाषा का प्रयोग

दिल्ली में नगर निगम द्वारा बुलडोजर से घरों को तोड़े जाने के एक दिन बाद गुजरात में जेसीबी कारखाने का उद्घाटन करने के लिए जॉनसन पर निशाना साधते हुए एमनेस्टी इंडिया ने इस कदम को न केवल उनके द्वारा अनदेखा किया जाना करार दिया बल्कि घटना पर चुप्पी को लेकर भी सवाल उठाया।