KC Venugopal Goes Rajasthan

राहुल गांधी की यात्रा के दौरान सामने न आने पाए नेताओं की कलह, पार्टी ने इस नेता को भेजा राजस्थान

अशोक गहलोत द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को ‘गद्दार’ कहे जाने के बाद! KC Venugopal Goes Rajasthan today

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : November 26, 2022/8:22 am IST

नयी दिल्ली: KC Venugopal Goes Rajasthan  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को ‘गद्दार’ कहे जाने के बाद पार्टी की प्रदेश इकाई में मची उथल-पुथल के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव (संगठन) के. सी. वेणुगोपाल ने 29 नवंबर को राज्य का दौरा करने का फैसला किया है। सूत्रों ने बताया कि वेणुगोपाल राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के लिए की गई व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। हालांकि, पार्टी के सूत्रों ने बताया कि उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रदेश इकाई में कलह यात्रा के दौरान सामने नहीं आये।

Read More: FIFA World Cup में छाई इस स्टार प्लेयर की मंगेतर, बोल्ड लुक देख आप भी हो जाएंगे हैरान 

KC Venugopal Goes Rajasthan  उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में की जा रही भारत जोड़ो यात्रा दिसंबर के पहले सप्ताह में राज्य में प्रवेश करने वाली है। नेतृत्व को लेकर गहलोत और पायलट के बीच तकरार चल रही है। पायलट उन्हें हटाने की मांग कर रहे हैं, जबकि मुख्यमंत्री का कहना है कि राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन का कोई संकेत नहीं है।

Read More; ‘कांग्रेस ने जो चेक दिया था वो बाउंस हो गया’ लखीमपुर खीरी रेप पीड़िता के भाई ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज कराया केस

वेणुगोपाल को राजस्थान में विधायकों और पार्टी के नेताओं को शांत रखने में एक अहम भूमिका निभानी होगी। दरअसल, एक खेमा मुख्यमंत्री गहलोत का समर्थन कर रहा है, जबकि दूसरा खेमा पायलट के साथ है। पार्टी महासचिव एवं राजस्थान के लिए एआईसीसी प्रभारी अजय माकन ने घटनाक्रम के मद्देनजर 25 सितंबर को इस्तीफा दे दिया था, जब पार्टी कांग्रेस विधायक दल की बैठक नहीं कर सकी थी।

Read More: Assistant professor vacancy:असिस्टेंट प्रोफेसर के 132 पदों पर भर्ती, 24 विषयों के लिए भरे जाएंगे पद 

यात्रा के दौरान माकन के राजस्थान का दौरा करने की संभावना नहीं है क्योंकि उन्होंने यह कह कर सार्वजनिक रूप से अपने इरादे जता दिये हैं कि वह पद पर बने रहने को इच्छुक नहीं है। उन्होंने मंत्री शांती धालीवाल और महेश जोशी सहित तीन विधायकों के अलावा आरटीडीसी प्रमुख धर्मेंद्र राठौर के खिलाफ कार्रवाई करने में पार्टी के नाकाम रहने के बाद यह फैसला किया था। जोशी विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक भी हैं। गहलोत द्वारा पायलट को बृहस्पतिवार को गद्दार कहे जाने के बाद कांग्रेस की राजस्थान इकाई में मतभेद नजर आ रहा है। पार्टी ने कहा है कि यह टिप्पणी अप्रत्याशित है और संकट का हल नेतृत्व द्वारा किये जाने पर बल दिया। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक