Lok Sabha Opinion Poll 2024 : पीएम के रूप में पहली पसंद कौन ? इस नंबर पर आया राहुल गांधी का नाम...देखें IBC24 Mega Poll |

Lok Sabha Opinion Poll 2024 : पीएम के रूप में पहली पसंद कौन ? इस नंबर पर आया राहुल गांधी का नाम…देखें IBC24 Mega Poll

Lok Sabha Opinion Poll 2024: जनता ने पहले नंबर पर पीएम मोदी को रखा है, मोदी 64 फीसदी लोगों की पंसद बने हैं। दूसरे नंबर पर राहुल गांधी है जो कि 21 फीसदी वोट शेयर प्राप्त कर सके हैं। वहीं तीसरे नंबर पर अरविंद केजरीवाल 2 फीसदी और चौथे नंबर पर दो फीसदी के साथ ममता बनर्जी का नाम हैं।

Edited By :   Modified Date:  March 16, 2024 / 10:17 PM IST, Published Date : March 16, 2024/10:17 pm IST

Lok Sabha Opinion Poll 2024 : रायपुर। देश में आज आम चुनावों का ऐलान हो गया है। देश में कुल 7 चरणों में मतदान होगा। जिसकी शुरूआत 19 अप्रैल से हो जाएगी। इसी बीच मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का लोकप्रिय चैनल आईबीसी24 आज आपको आम चुनाव का ओपिनियन पोल दिखा रहा है। बता दें कि आईबीसी24 ने यह सर्वे आनलाइन किया था। जिसका नतीजा हम आपको बता रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के इस सर्वे में हम आपको बताएंगे ​कि छतीसगढ़ और मध्यप्रदेश में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलने का अनुमान हैं। तो आप नी​चे दिए लिंक में जाकर आईबीसी24 का मेगा पोल देख सकते हैं।

हमने जो पांच सवाल पूछे थे वह इस प्रकार हैं —

1. लोकसभा चुनाव में किसकी सरकार ?

NDA — 61%
I.N.D.I.A — 36%
Other — 03%

इस सवाल के जवाब में जो उत्तर आया है, उसमें जनता ने सभी को चौंका दिया है, एनडीए के पक्ष में 61 फीसदी लोग खड़े नजर आ रहे हैं तो वहीं इंडी गठबंधन के साथ 36 फीसदी लोग और अन्य में 3 फीसदी लोग समर्थन में नजर आए। यानि देश में एक बार फिर एनडी की सरकार बन सकती है।

2. प्रधानमंत्री के तौर पर पहली पसंद ?

नरेंद्र मोदी — 64%
राहुल गांधी — 21%
ममता बनर्जी — 2%
अरविन्द केजरीवाल — 2%

इस सवाल के जवाब में जनता ने पहले नंबर पर पीएम मोदी को रखा है, मोदी 64 फीसदी लोगों की पंसद बने हैं। दूसरे नंबर पर राहुल गांधी है जो कि 21 फीसदी वोट शेयर प्राप्त कर सके हैं। वहीं तीसरे नंबर पर अरविंद केजरीवाल 2 फीसदी और चौथे नंबर पर दो फीसदी के साथ ममता बनर्जी का नाम हैं।

3. लोकसभा चुनाव के मुद्दे क्या होंगे?

राम मंदिर
परिवारवाद
विकास
महंगाई – बेरोजगारी
जातिगत जनगणना

4. NDA की सीटें 400 पार होगी?

हां — 57%
नहीं — 43%

इस सवाल के जवाब में जनता ने जो उत्तर दिया है वह काफी हैरान करने वाला है। इस सवाल के जवाब में जनता से जो उत्तर मिला है। उसमें 57 फीसदी जनता ने हां कहा है । जबकि 43 फीसदी जनता ने इसे नकार दिया है।

5. MP-CG में बीजेपी क्लीन स्वीप कर पाएगी ?

हां — 50%
नहीं — 42%

इस सवाल के जवाब में जनता ने जो उत्तर दिया है वह काफी हैरान करने वाला है। इस सवाल के जवाब में जनता से जो उत्तर मिला है। उसमें 58 फीसदी जनता ने हां कहा है । जबकि 42 फीसदी जनता ने इसे नकार दिया है।

read more:  CG Crime News: आखिर किसको रास नहीं आया प्रेमी जोड़े का प्यार! गला रेतकर कर दोनों को उतारा मौत के घाट

read more:  सीईसी राजीव कुमार ने ईवीएम की आलोचना का खंडन करने के लिए दोहे का इस्तेमाल किया