LPG Cylinder booking will be done with just one missed call

लाइन में लगने की झंझट खत्म, सिर्फ एक मिस्ड कॉल से होगी LPG Cylinder बुकिंग, ये है नंबर…

सिर्फ एक मिस्ड कॉल से होगी LPG Cylinder बुकिंगः LPG Cylinder booking will be done with just one missed call

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : November 11, 2021/4:33 pm IST

नई दिल्ली: cylinder booking by missed call  गैस खत्म हो जाने के बाद सिलेंडर की बुकिंग के लिए उपभोक्ताओं के काफी जद्दोजहद करना पड़ता है। गैस एजेंसी में जाकर घंटो लाइन में लगना पड़ता है। फिर भी कई बार बुकिंग नहीं हो पाती है। लिहाजा कई तरह के परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी बीच अब इंडियन ऑयल की इंडेन गैस कंपनी ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। इंडेन ने अपने ग्राहकों को मिस्ड कॉल, Whatsapp के जरिए सिलेंडर बुक कराने की सुविधा दी है।

read more : स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षकों की बंपर भर्ती, इन पदों के लिए भी मंगाए गए है आवेदन, जानें डिटेल 

इस नंबर पर देना होगा मिस्ड कॉल
cylinder booking by missed call एलपीजी ग्राहक सिलेंडर भराने को लेकर देश में कहीं से भी एक मिस्ड कॉल 8454955555 इस नंबर पर करके अपना सिलेंडर बुक करा सकते हैं। कंपनी ने कहा कि इस सुविधा से ग्राहकों को बुकिंग के लिए कॉल करने में जो समय लगता था, उसकी बचत होगी।

read  more : जीरम हमले की जांच के लिए नए सिरे से आयोग का गठन, जस्टिस सतीश अग्निहोत्री होंगे दो सदस्यीय आयोग के अध्यक्ष 

वॉट्सऐप से भी सिलेंडर होगा बुक
इसके अलावा सिलेंडर बुक एक मैसेज के जरिए भी किया जा सकता है। इसके लिए सभी गैस कंपनियों की तरफ से नंबर जारी किया गया है। आपको केवल REFILL टाइप कर 7588888824 नंबर पर वॉट्सऐप मैसेज करना है। इसके बाद कंपनी की ओर सिलेंडर बुकिंग के संबंध में जानकारी के लिए संपर्क साधा जाएगा।

read more : छत्तीसगढ़: भाजपा को लगा झटका, 3 जनपद सदस्यों ने फिर से थामा कांग्रेस का हाथ 

बता दें कि ये नंबर केवल इंडेन गैस के ग्राहकों के लिए है। अन्य कंपनी के लिए ये नबंर लागू नहीं होगा। इंडियन ऑयल के इस फैसले के बाद देश के उन ग्राहकों को लाभ मिलेगा  जो उम्र दराज है। इसके साथ ही अन्य ग्राहकों को भी कंपनी के इस फैसले के बाद सिलेंडर बुकिंग में राहत मिलने की उम्मीद है।