Maharashtra Floor Test शिंदे सरकार ने विधानसभा में बहुमत किया साबित,इतने वोटो से किया धरासाई.. |Maharashtra Floor Test

Maharashtra Floor Test शिंदे सरकार ने विधानसभा में बहुमत किया साबित,इतने वोटो से किया धरासाई..

जिसमे बीजेपी के उम्मीदवार को कुल 164 वोट मिले। जबकि शिवसेना के उम्मीदवार को महज 107 वोट मिले।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 4, 2022/3:44 pm IST

मुंम्बई: Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र में आज शिंदे सरकार ने विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया। सरकार के पक्ष में कुल 164 वोट पड़े। उद्धव ठाकरे के करीबी विधायक संतोष बांगड़ ने शिंदे सरकार के समर्थन में वोट किया है। वहीं विपक्ष को 99 वोट मिले है। वोटिंग के दौरान 22 विधायक अनुपस्थित थे। जिसमे 10 कांग्रेसी के थे। विश्वास मत के दौरान प्रताप सरनाइक ने एकनाथ शिंदे का समर्थन किया तो विपक्षी विधायकों ने ईडी – ईडी के नारे भी लगाए। प्रताप सरनाइक को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मनी-लॉन्ड्रिंग जांच का सामना करना पड़ रहा है। यामिनी जाधव के वोटिंग के दौरान भी ईडी- ईडी के नारे लगाएं गए।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More: ज्ञानवापी मामले में 84 दिन के भीतर आएगा फैसला,आज से होगी सुनवाई 

रविवार को स्पीकर पद के लिए चुनाव हुआ था। जिसमे बीजेपी के उम्मीदवार को कुल 164 वोट मिले। जबकि शिवसेना के उम्मीदवार को महज 107 वोट मिले। संजय राउत ने फ्लोर टेस्ट से पहले कहा था कि, “यह (भाजपा और शिंदे गुट का गठबंधन) एक अस्थायी व्यवस्था है। वे लोगों के पास नहीं जा सकेंगे। वे शिवसेना में शेर थे। वहीं उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे 24 घंटे उपलब्ध रहते हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में विरोधियों की आवाज सुनने के लिए सभी को तैयार रहना चाहिए। हमने देखा है कि सोशल मीडिया पर बयान देने और पोस्ट करने के लिए लोगों को जेल में डाल दिया गया।

Read More: 6 मतदान केंद्रों पर आज पुन: मतदान, विवाद और दखल के चलते दोबारा मतदान कराने का फैसला 

हमें अपने खिलाफ बोलने वाले लोगों के लिए तैयार रहना चाहिए। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है की शिंदे सरकार 6 महीने भी नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में नई सरकार अगले 6 महीनों में गिर सकती है। ऐसे में हम सभी को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए। वहीं आदित्य ठाकरे ने कहा कि बागी विधायक हमसे आंख नहीं मिला सकते। वहीं शिंदे गुट ने शिवसेना (ठाकरे गुट) के 16 विधायकों को निलंबित करने की याचिका दी है। स्पीकर बनने के बाद राहुल नार्वेकर ने विधानसभा में एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल का नेता और भरत गोगावले को मुख्य सचेतक के रूप में मान्यता दी है। विधानसभा अध्यक्ष ने अजय चौधरी के विधायक दल के नेता के रूप में नियुक्ति को खारिज कर दिया है।

Read More: Maharashtra Floor Test: फ्लोर टेस्ट के पहले ही शिंदे गुट का दावा, बताया इतने वोटों से साबित करेंगे बहुमत