There is a mark of X in your hands too.. so know what it means

आपके हाथों में भी है X का निशान.. ऐसे लोग होते हैं बहुत भाग्यशाली.. किस बात का संकेत देते हैं ये.. जानिए

There is a mark of X in your hands too.. so know what it means

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 21, 2021/3:14 am IST

X marks in hands : रायपुर।  कुंडली और राशि के जरिए व्यक्ति के भविष्य से जुड़ी जानकारी हासिल की जा सकती है, उसी तरह हाथ की रेखाएं भी भविष्य को लेकर संकेत देती हैं। अक्सर लोगों के हाथों में क्रॉस यानी X का निशान बनता है। मान्यता है कि जिन लोगों की हथेली में X का निशान बनता है, वो लोग बेहद ही भाग्यशाली होते हैं। हालांकि हाथ में अलग-अलग स्थान पर X निशान के अलग-अलग मतलब होते हैं।

पढ़ें- PM Kisan Yojana: अक्टूबर माह में इस तारीख तक कर लें यह काम, खाते में आएंगे 4000, किसानों को सालाना 6000 की जगह 12000 मिलेंगे 

X का निशान होने का क्या है मतलब: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथों में X का निशान होता है, ऐसे व्यक्ति बेहद ही ज्ञानी होते हैं। यह भविष्य में बड़े नेता और या फिर कोई बड़ी शख्सियत बनते हैं। इन लोगों की सिक्स सेंस काफी जबरदस्त होती है। यह हमेशा दूसरों के लिए प्रेरणा बनते हैं।

पढ़ें- देश में कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़े 100 करोड़ के पार पहुंचने की खुशी, इंदौर में थिरके स्वास्थ्य कर्मी

केतु पर्वत पर हो निशान: अगर केतु पर्वत पर X का निशान होता है तो यह अच्छा नहीं माना जाता। जिन लोगों की हथेली पर ये निशान होता है, उनके जीवन में काफी परेशानियां आती हैं। ऐसे लोगों की शादी में अड़चने पैदा होती हैं।

पढ़ें- नैनीताल में फंसे भिलाई के सभी 55 पर्यटकों की सुरक्षित वापसी, लोगों ने सीएम भूपेश और सांसद विजय बघेल का जताया आभार 

शनि पर्वत पर हो X का निशान: अगर किसी व्यक्ति की मध्यमा अंगुली के नीचे यानी शनि पर्वत पर X का निशान हो तो ऐसे लोगों को वाहन चलाते वक्त बेहद ही सावधानी बरतनी चाहिए। क्योंकि ऐसे लोगों का एक्सीडेंट होने की अधिक संभावना होती है।

पढ़ें- जुकाम के संबंध में ये 6 मान्यताएं हैं प्रचलित, विशेषज्ञों ने बताई सच्चाई

सूर्य पर्वत पर X का निशान: अगर किसी व्यक्ति की अनामिका अंगुली के नीचे यानी सूर्य पर्वत पर X का निशान होता है तो उन्हें अपने जीवन में बेहद ही प्रसिद्धि मिलती है। ऐसे लोगों के पास धन की कभी कमी नहीं होती। इन्हें समाज में खूब मान-सम्मान मिलता है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, बीते 24 घंटे में मिले 34 नए केस, रायपुर सहित कई जिलों में बढ़े मामले 

गुरु पर्वत पर हो X का निशान: अगर किसी व्यक्ति की हथेली के गुरु पवर्त पर X का निशान बन रहा है तो इसे बेहद ही शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति बेहद ही बुद्धिमान होते हैं और यह अपने जीवन में खूब तरक्की करते हैं।