Mayawati's sharp questions on Mohan Bhagwat's visit to the mosque

मोहन भागवत के मस्जिद दौरे पर मायावती के तीखे सवाल, योगी सरकार के लिए कह डाली इतनी बड़ी बात

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का दिल्ली की मस्जिद का दौरे पर सियासत शुरू हो गई है।

Edited By: , September 23, 2022 / 02:45 PM IST

Mohan Bhagwat’s mosque tour : लखनऊ – राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का दिल्ली की मस्जिद का दौरे पर सियासत शुरू हो गई है। दरअसल, मोहन भागवत दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग पर स्थिति एक मस्जिद में अखिल भारतीय इमाम संगठन के चीफ से मिलने पहुंचे थे। इस मुलाकात के बाद संगठन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी ने मोहन भागवत को राष्ट्रपिता कहा। इस पूरे मामले को लेकर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने योगी सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : क्या सच में Whatsapp कॉलिंग के लिए देना होगा चार्ज?, जानें खबर की पूरी सच्चाई, दूरसंचार मंत्री ने कहा कि… 

मायावती ने मोहन भागवत पर साधा निशाना

Mohan Bhagwat’s mosque tour : मायावती ने ट्वीट किया है, आरएसएस प्रमुख श्री मोहन भागवत द्वारा कल दिल्ली स्थित मस्जिद/मदरसे में जाकर उलेमाओं से मुलाकात करने और फिर उनसे अपने आपको ‘राष्ट्रपिता’ व ‘राष्ट्र ऋषि’ कहलवाने के बाद क्या बीजेपी व इनकी सरकारों का मुस्लिम समाज व उनके मस्जिद-मदरसों के प्रति नकारात्मक रुख व बर्ताव में बदलाव आएगा? उन्होंने आगे लिखा है कि यूपी सरकार खुली जगह में कुछ मिनट की अकेले में नमाज़ पढ़ने की मजबूरी को भी सहन नहीं कर पा रही है तथा सरकारी मदरसों की उपेक्षा करते हुए निजी मदरसों में भी हस्तक्षेप पर उतारू है, किन्तु आरएसएस प्रमुख की इस बारे में गहरी चुप्पी के क्या मायने निकल रहे हैं इस पर भी वे जरूर गौर करें।

read more : प्रदेश बंद के ऐलान के बाद PFI कार्यकर्ताओं ने किया उग्र प्रदर्शन, HC ने लिया मामले का संज्ञान 

इलियासी ने मोहन भागवत को बताया राष्ट्रपिता

Mohan Bhagwat’s mosque tour : गौरतलब हो की गुरूवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिल्ली में आल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के प्रमुख इमाम ‘उमर अहमद इलियासी’ से मुलाकात की थी। जिसके बाद इलियासी ने मोहन भागवत को राष्ट्रपिता बताया था। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अब विपक्षी दल बीजेपी सरकार और आरएसएस प्रमुख को घेरने में लगे हुए हैं। पहले इस मुद्दे पर कांग्रेस ने भी बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। हालांकि अभी तक आरएसएस की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है।

read more : कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत ने ठोकी दावेदारी, खत्म हुआ पूरा सस्पेंस, CM पद से देंगे इस्तीफा? 

कांग्रेस ने मोहन भागवत और भाजपा पर साधा निशाना

Mohan Bhagwat’s mosque tour : कांग्रेस ने कहा कि ये उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का असर है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत इमामों और मुस्लिम समुदाय के लोगों के पास पहुंच गए। इतना ही नहीं विपक्ष दल ने मोहन भागवत को भारत जोड़ो यात्रा में तिरंगे के नीचे आने का भी न्योता दे दिया। कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने ट्वीट किया, अभी भारत जोड़ो यात्रा को मात्र 15 दिन हुए हैं और भाजपा के प्रवक्ता ‘गोडसे मुर्दाबाद’ बोलने लगे, मंत्री मीडिया से फैलने वाली नफ़रत पर चिंतित होने लगे और मोहन भागवत इमामों के पास पहुंच गए।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें