MBBS first year student commits suicide by hanging, body found hanging from fan in hostel

MBBS फर्स्ट ईयर की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, हॉस्टल में फैन से लटकी मिली लाश

MBBS first year student commits suicide by hanging, body found hanging from fan in hostel

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : December 31, 2021/10:34 am IST

19 साल की दिव्या यादव मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की स्टूडेंट थी। गुरुवार को वह कॉलेज के ओल्ड गर्ल्स हॉस्टल संजीवनी के कमरा नंबर-64 में सीलिंग फैन से लटकी मिली। हॉस्टल का यह कमरा खाली रहता था।

पढ़ें- 7th pay commission: लाखों शिक्षकों को नए साल के पहले सप्ताह में मिलेगी बढ़ी सैलरी, कितने प्रतिशत होगी वेतन वृद्धि.. जानिए

डिप्रेशन में थी

पूछताछ में रूम पार्टनर्स से पता चला कि दिव्या हाल ही में हुए दो पेपरों में फेल हो गई जिसके नतीजे 29 दिसंबर की शाम को ही घोषित हुए थे। तभी से वह डिप्रेशन में चल रही थी।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार.. बिलासपुर में 31 संक्रमित मिले, शहरी क्षेत्रों मेें बढ़े मरीज

इस मामले की जांच के दौरान मृतका के रजिस्टर से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसे उसने अपने परिवार के लिए लिखा था। मृतक के मोबाइल को भी फॉरेंसिक जांच में जब्त कर लिया गया है। वहीं, मृतका दिव्या का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को उसके पिता को सौंप दिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

पढ़ें- 62 IAS अफसरों को न्यू ईयर गिफ्ट.. दिया गया बढ़े वेतनमान का लाभ

बताया जा रहा है कि परीक्षा में फेल होने की वजह से मृतका डिप्रेशन में चल रही थी इसीलिए उसने यह कदम उठा लिया। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें- मुंबई में हमला कर सकते हैं खालिस्तानी आतंकी, पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द.. हाई अलर्ट जारी

जानकारी के मुताबिक, 19 साल की दिव्या यादव मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की स्टूडेंट थी। गुरुवार को वह कॉलेज के ओल्ड गर्ल्स हॉस्टल संजीवनी के कमरा नंबर-64 में सीलिंग फैन से लटकी मिली। हॉस्टल का यह कमरा खाली रहता था।

पढ़ें- चीन की चालाकी.. अरुणाचल प्रदेश की 15 जगहों के नाम बदले, भारत ने बताया अभिन्न अंग

वहीं, कमरा अंदर से बंद था इसलिए छात्रावास के कर्मचारियों ने दरवाजे को तोड़ा। हालांकि, तब तक दिव्या की मौत हो चुकी थी। इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा के शव को फांसी के फंदे से उतरवाया और पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।