मेघालय प्रदेश कांग्रेस पांच निलंबित विधायकों पर आलाकमान को सौंपेगी रिपोर्ट |

मेघालय प्रदेश कांग्रेस पांच निलंबित विधायकों पर आलाकमान को सौंपेगी रिपोर्ट

मेघालय प्रदेश कांग्रेस पांच निलंबित विधायकों पर आलाकमान को सौंपेगी रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : March 1, 2022/4:14 pm IST

शिलांग, एक मार्च (भाषा) मेघालय में पांच विधायकों को निलंबित करने वाली कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह उन सभी के कारण बताओ नोटिस का जवाब देने में विफल रहने पर पार्टी आलाकमान को जल्द एक रिपोर्ट सौंपेगी।

पिछले दिनों कांग्रेस के इन पांच विधायकों ने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा नीत मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) को समर्थन देने की घोषणा की थी।

मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख विन्सेंट एच पाला ने कहा कि पांच विधायकों को दिया गया दस दिन का समय 24 फरवरी को समाप्त हो गया, लेकिन उन्होंने अभी तक कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित एमडीए सरकार का समर्थन करने और उसमें शामिल होने के चलते 14 फरवरी को पांचों विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधि के लिए नोटिस दिया था।

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘हम इस मामले पर चर्चा करने के लिए चार मार्च को बैठक करेंगे और इसके बाद एआईसीसी को एक रिपोर्ट सौंपेंगे।’’ पाला ने कहा कि आगे की कार्रवाई पर फैसला एआईसीसी करेगी।

कांग्रेस विधायकों को निलंबित किए जाने के बाद कांग्रेस विधायक दल की नेता अंपरीन लिंगदोह ने कहा था कि पांचों विधायक इस मामले पर सामूहिक निर्णय लेंगे। संपर्क करने पर लिंगदोह ने कहा, ‘‘हम 12 दिनों में आपको बताएंगे।’’

सूत्रों ने कहा कि निलंबित विधायकों ने पहले ही कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं देने का फैसला किया है क्योंकि उन्होंने अन्य राजनीतिक दलों से फिर से चुनाव कराने का मन बना लिया है। पांच अन्य विधायकों में से चार को सरकारी नियुक्तियां दी गई हैं।

कांग्रेस ने 60 सदस्यीय सदन में 12 सीटें जीती थीं, लेकिन उनमें से सात, पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नेतृत्व में, पार्टी छोड़कर पिछले साल नवंबर में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers