Diwali bonus announced for central employees

Diwali Bonus 2023: मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात, बोनस देने का किया ऐलान

Diwali Bonus 2023: मोदी सरकार ने दिवाली पर केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने मंगलवार को दिवाली बोनस देने का ऐलान किया।

Edited By :   Modified Date:  October 17, 2023 / 11:02 PM IST, Published Date : October 17, 2023/11:02 pm IST

नई दिल्ली : Diwali Bonus 2023: मोदी सरकार ने दिवाली पर केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने मंगलवार (17 सितंबर) को दिवाली बोनस देने का ऐलान किया। इसके तहत ग्रुप सी और ग्रुप बी कैटगरी वाले कर्मचारियों को 30 दिन की सैलरी के बराबर का पैसा मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Kiara Advani Sexy Video: कियारा आडवाणी ने शेयर किया बोल्ड वीडियो, देखकर मदहोश हो जाएंगे आप 

कर्मचारियों को मिलेगी इतनी राशि

Diwali Bonus 2023: वित्त मंत्रालय ने केंद्र सरकार के कर्मियों को दिवाली के मौके पर नॉन-प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (एडहॉक बोनस) देने की घोषणा की है। इसके तहत सभी पात्र कर्मियों को 30 दिन के वेतन जितनी राशि मिलेगी।

केंद्र सरकार के ग्रुप बी और ग्रुप सी के अंतर्गत आने वाले वे अराजपत्रित कर्मचारी जो कि किसी प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस स्कीम के तहत नहीं आते हैं, उन्हें भी यह बोनस दिया जाएगा। एडहॉक बोनस का फायदा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के सभी योग्य कर्मियों को भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें : CG Suicide News: ये क्या हो रहा?.. एक ही गाँव में चार दिन के भीतर 3 ने किया सुसाइड, नवरात्रि में पसरा सन्नाटा

बढ़ सकता है महंगाई भत्ता

Diwali Bonus 2023: सूत्रों के मुताबिक, मोदी कैबिनेट केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता भी बढ़ा सकती है। महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़कर 46 प्रतिशत होने की संभावना है। बुधवार (18 अक्टूबर) की सुबह 10.30 बजे कैबिनेट की बैठक होनी है। इसी बैठक में महंगाई भत्ता पर फैसला लिया जा सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers