Monsoon rain wreaks havoc

यहां भारी बारिश ने मचाया तांडव, नदी में बह गई 10 कारें और 50 साल पुराना पु​ल, सैकड़ों पर्यटक रास्ते में फंसे

यहां भारी बारिश ने मचाया तांडव, नदी में बह गई 10 कारें और 50 साल पुराना पु​ल, सैकड़ों पर्यटक रास्ते में फंसे! Monsoon rain wreaks havoc

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2023 / 07:20 AM IST, Published Date : July 10, 2023/7:20 am IST

शिमला। Monsoon rain wreaks havoc देश में मानसून की एंट्री के बाद कई राज्यों में भारी बारिश ने तबाही मचा रही है। देश के कई नदियां ऊफान पर है। वहीं हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे से भारी बारिश का दौर जारी है। यहां नदी नाले ऊफान पर है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आया है।

Read More: आज बालोद जिले के दौरे पर रहेंगे CM भूपेश बघेल, भरदा गांव में माता बिंदेश्वरी बघेल पार्क का करेंगे लोकार्पण 

Monsoon rain wreaks havoc जानकारी के अनुसार, यहां मंडी जिले में 50 साल पुराना पुल पानी में बह गया। वहीं पर्यटन नगरी कसौल में पार्किंग से 10 गाड़ियां पार्वती नदी में समा गई। यहां भारी बारिश की वजह से खतरनाक तरीके से चारों ओर से नदी से घिरा हुआ है। किसान भवन, कुल्लू में लगभग 20-21 लोग फंसे हुए हैं। वहीं कसोल में फंसे 25 लोगों को बचाया गया है। छरुडू में व्यास नदी के बीच फंसे 9 में 5 लोगों को रेस्कयू कर लिया गया है। एनडीआरएफ की टीम बचे हुए चार लोगों को बचाने के लिए जुटी हुई है। ग्राउंड रेस्क्यू बहुत मुश्किल है प्रशासन कल सुबह के लिए वायुसेना की मांग कर रहा है।

Read More: सावन का पहला सोमवार: जाने कैसे खुश होंगे भगवान भोलेनाथ, देखें पूजन विधि और मुहूर्त..

भारी बारिश की वजह से मनाली से कुल्लू के बीच वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंद लगा दी है। कुल्लू में वैष्णो मंदिर के पास चंडीगढ़ मनाली फोरलेन की दो लेन नदी में बह गई हैं। यहां फंसे लोगों के लिए खाने पीने का पूरा व्यवस्था की जा रही है। बताया जा रहा है कि मनाली काजा मार्ग को खोलने में 48 घंटे का वक्त लग सकता है। हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे में कुल्लू, चंबा और शिमला में 5 लोगों की मौत हुई है। नेशनल हाईवे सहित 700 से अधिक सड़कें बंद हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें